सीबीएसई पेपर लीक मामले में पुलिस ने अपनी छानबीन में तेजी लाई है। सीबीएसई ने कई जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी करके कई लोगों को गिरफ्तार किया है। पेपर लीक हो जाने के कुछ घंटे के अंदर ही क्राइम ब्रांच ने दिल्ली-एनसीआर में 10 स्थानों पर छापेमारी की। सूत्रों ने अनुसार क्राइम ब्रांच की जांच इस बात पर केंद्रित  है कि पेपर कैसे लीक हुए। इस मामले में दिल्ली पुलिस राजेंद्र नगर के एक कोचिंग सेंटर के मालिक विक्की से पूछताछ कर रही है, जिसकी शिकायत सीबीएसई ने फैक्स के जरिए की थी। पुलिस के मुताबिक, ‘सीबीएसई ने शिकायत में हमें कुछ नंबर दिए थे। उनके आधार पर हम कुछ लोगों से पूछताछ कर रहे हैं। ये पता लगा रहे हैं कि इस पेपर लीक का सोर्स क्या है।

इसी मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं अभिभावकों और विद्यार्थियों के दर्द को समझ सकता हूं। मैं भी नहीं सो सका, मैं भी एक अभिभावक हूं। इस पेपर लीक मामले में जो भी दोषी होंगे, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। जावड़ेकर ने कहा कि पुलिस जल्द ही दोषियों को अपनी गिरफ्त में लेगी. जिस तरह से पुलिस ने एसएससी के मामले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है, वैसे ही इसमें भी गिरफ्तारी होगी।

बता दें कि स्पेशल सीपी आर पी उपाध्याय ने बताया कि अभी तक मामले में 25 लोगों से पूछताछ की गई है। दोनों पेपर परीक्षा के एक दिन पहले व्हाट्स ऐप पर लीक हुए थे। CBSE को 23 मार्च को अज्ञात सूत्रों से फैक्स के जरिए विक्की के पेपर लीक मामले में संलिप्त होने की जानकारी मिली थी।  इसके बाद ही बोर्ड ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में CBSE ने पूरे मामले का ब्यौरा दिया। इसके अलावा CBSE ने राजिंदर नगर के ही दो स्कूलों के भी मामले में संलिप्त होने की शिकायत की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here