रेयान स्कूल में हुए सनसनीखेज हत्याकांड के एक सप्ताह बाद आखिरकार सरकार ने प्रद्युमन के माता-पिता की पुकार सुन ली। सीएम खट्टर ने सीबीआई जांच का ऐलान कर दिया। शुक्रवार को सीएम खट्टर प्रद्युमन के माता-पिता से मिलने उनके निवास स्थान पहुंचे। सीएम ने उनकी पीड़ा देखकर उनको यकीन दिलाया कि उनके बच्चे के कातिल को बख्शा नहीं जाएगा। इसी के साथ उन्होंने अभिभावकों के निवेदन को स्वीकार करते हुए सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी। लेकिन सवाल ये उठता है कि कहीं सरकार ने इस काम में देरी तो नहीं कर दी। कहीं इस केस का हाल भी आयुषी हत्याकांड की तरह न हो जाए।

इस दौरान खट्टर ने बताया कि रेयान स्कूल को 3 महीने के लिए हरियाणा सरकार कब्जे में लेगी और सभी स्कूलों के लिए नियम बनाया जाएगा जिसका पालन करना अनिवार्य होगा। सीएम के इस फैसले से प्रद्युमन के अभिभावकों को राहत मिली है कि अब उनके बेटे को जल्द ही इंसाफ मिलेगा। सीएम ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि  “परिवार की और समाज के अन्य लोगों की माग थी इस केस की जांच सीबीआई से कराई जाए। इसी मांग को देखते हुए हम सीबीआई को यह केस दे रहे हैं।”

बता दें कि हरियाणा पुलिस पिछले एक हफ्ते से इस मर्डर केस की खोजबीन कर रही है। लेकिन अभी तक उसे कोई खास सफलता नहीं मिल पा रही है। पूरा केस सीसीटीवी फुटेज, फॉरेंसिक रिपोर्ट, आरोपी बस कंडक्टर अशोक, गवाह हरपाल और कुछ बच्चों में फंस कर रह जा रहा है। पुलिस की आखिरी उम्मीद हरपाल ने भी अपना बयान आरोपी अशोक के पक्ष में दिया है। ऐसे में केस की गुत्थी और उलझ गई थी। अब चाहे जो हो लेकिन डर इसी बात का है कि कहीं इस केस का हाल भी आयुषी हत्याकांड की तरह न हो जाए। जहां सौ फीसदी न्याय न मिला हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here