एक तरफ जहां लालू ‘बीजेपी भगाओ देश बचाओ’ रैली करके बीजेपी और नीतीश को घेरने में लगे हैं। वहीं आयकर विभाग के अधिकारी बेनामी संपत्ति मामले में लालू प्रसाद के परिवार को घेरने की कोशिश में लगे हैं। जी हां, बेनामी संपत्ति मामले में आयकर विभाग ने लालू की पत्नी राबड़ी देवी और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से पूछताछ की है। आयकर विभाग की टीम ने मंगलवार की सुबह से पूछताछ जारी की और पटना स्थित कार्यालय में काफी देर तक सीबीआई ने दोनों से कई प्रश्न पूछे। यही नहीं इस मामले में आयकर अधिकारियों ने लालू की बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेश कुमार से भी पूछताछ की।

आयकर विभाग लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार द्वारा बेनामी संपत्तियों को फर्जी तरीके से खरीदने के मामलों की जांच कर रहा है। इस मामले को लेकर लालू को राजनैतिक हानि भी पहुंची। भ्रष्टाचार के कारण सीएम नीतीश ने लालू यादव का साथ छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया। नीतीश कुमार लगातार भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी की सफाई मांग रहे थे लेकिन जब उन्होंने किसी तरह की सफाई नहीं दी तब नीतीश कुमार ने आरजेडी से गठबंधन तोड़कर सीएम पद से इस्तीफा दे दिया और बीजेपी के साथ नई सरकार बना ली। 

ईडी ने लालू के कई ठिकानों पर छापेमारी भी की है। इस छापेमारी में कुछ सबूत भी मिले। हालांकि आरजेडी प्रमुख लालू यादव का कहना है कि ये भाजपा की चाल है। वो फर्जी मुझे और मेरे परिवार को फंसाना चाहती हैं ताकि नीतीश की तरह मैं भी एनडीए में शामिल हो जाऊं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here