गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई बच्चों की मौत के मामले में कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल राजीव मिश्रा और उनकी पत्नी पूर्णिमा शुक्ला को मंगलवार को यूपी एसटीएफ ने कानपुर से गिरफ्तार कर लिया। दंपत्ति पर इस मामले को लेकर एफआईआर दर्ज है। बच्चों की मौत के बाद दोनों पिछले काफी वक्त से फरार चल रहे थे। दोनों अबतक कानपुर के एक नामी वकील के घर रह रहे थे। पुलिस की मानें तो दोनों लगातार अपना ठिकाना बदल रहे थे ताकि उनको पकड़ा न जा सके।

हाल ही में गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इंसेफ्लाइटिस के इलाज के लिए कई बच्चे भर्ती थे। लेकिन इलाज के दौरान ऑक्सीजन की कमी के कारण 60 से अधिक बच्चों की मौत हो गई थी। इसी को लेकर लखनऊ के हजरतगंज थाने में 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। इनमें पहली एफआईआर भ्रष्टाचार, दूसरी लापरवाही बरतने और तीसरी एफआईआर प्राइवेट प्रैक्टिस के खिलाफ दर्ज की गई थी। इन 9 लोगों में से प्रिंसिपल राजीव मिश्रा और उनकी पत्नी डॉ पूर्णिमा शुक्ला का भी नाम था।

सरकार ने भी जांच में तेजी लाते हुए सभी आरोपियों को जल्द पकड़ने का निर्देश दिया है। पुलिस इस समय पूरे घटनाक्रम में लाइमलाइट में आने वाले डॉ.कफील को ढूढ़ रही है। पुलिस उनके घर पर भी छापेमारी कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here