सीबीआई ने सेना मुख्यालय में चल रहे तबादला रैकेट का शनिवार को भंडाफोड़ किया है। इस कार्रवाई में एक लेफ्टिनेंट कर्नल और एक बिचौलिए को गिरफ्तार किया गया है। इसमें कई वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल बताए जा रहे हैं। इन दोनों पर रिश्वत लेकर अधिकारियों के तबादले और उनकी पोस्टिंग से जुड़ा एक रैकेट संचालित करने का आरोप है। सीबीआई ने इससे पहले इस मामले से संबंधित एक एफआईआर दर्ज कर थी।

खुफिया सूचनाओं के आधार पर सीबीआई ने लेफ्टिनेंट कर्नल रंगनाथ सुवर्णमणि मोनी और गौरव कोहली को बेंगलुरु के एक सेना अधिकारी के तबादले के लिए कथित तौर पर 2 लाख रुपये रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

सीबीआई ने बताया कि ले. कर्नल पर लम्बे समय से नजर रखी जा रही थी और उनको निजी तौर पर पैसे के बदले तबादले करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। सीबीआई की प्राथमिकी में एक ब्रिगेडियर का भी नाम शामिल है।

गौरव कोहली का सेना में कई अधिकारियों से संपर्क था। सीबीआई के मुताबिक, हवाला के जरिए गौरव को 5 लाख रुपये दिए गए थे। ले. कर्नल मोनी सन् 1994 में सेना में शामिल हुए थे और सेना मुख्यालय में अगस्त 2016 से तैनात हैं। सीबीआई का कहना है कि जांच अभी जारी है, वहीं सेना ने साफ किया है कि वह जांच का इंतजार कर रही है और सीबीआई का पूरा साथ देगी।

ऐसा माना जा रहा है कि इस संबंध में एक अभियान चल रहा है और कुछ गिरफ्तारियां हो सकती हैं, लेकिन फिलहाल सीबीआई ने ज्यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here