अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोशल मीडिया पर जल्द वापसी कर सकते हैं। लेकिन इस बार वो अपना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च करने वाले हैं। फेसबुक और ट्विटर पर ब्लॉक होने के बाद ट्रंप अब कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहते हैं। इसलिए वे अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए जनता से संवाद करना चाहते हैं। ट्रंप के पुराने सलाहकार और प्रवक्ता जेसन मिलर से मिली जानकारी के अनुसार ट्रंप दो-तीन माह के भीतर सोशल मीडिया पर वापसी करेंगे।

फॉक्स न्यूज़ से बातचीत के दौरान मिलर ने कहा कि ट्रंप अगले दो-तीन महीनों में सोशल मीडिया पर वापसी कर सकते हैं। ऐसे में उन्होंने यह भी कहा कि सोशल मीडिया पर वापसी के लिए यह प्लेटफॉर्म भी खुद ट्रंप का ही होगा। मिलर ने कहा कि आने वाले दिनों में ट्रंप का यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म गेम चेंजर साबित होगा।

अमेरिका के कैपिटल हिल पर 6 जनवरी 2021 को हुई हिंसा को लेकर ट्रंप का सोशल मीडिया अकाउंट ब्लॉक कर दिया गया था। इसमें फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब शामिल है।

जनवरी में हिंसा भड़काने के बाद ट्विटर ने ट्रंप का अकाउंट पहले 12 घंटे के लिए ब्लॉक किया था। लेकिन बढ़ती हिंसा को देखते हुए इसे हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया गया। साथ ही उनके अकाउंट पर शेयर हुआ एक वीडियो और अन्य दो ट्वीट हटा दिए थे। लेकिन बाद में उनके अकाउंट को हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया गया। वहीं उनके समर्थकों ने इस मामले में जमकर बवाल काटा। समर्थकों का कहना था कि उन्हें चुप नहीं कराया जा सकता।

6 जनवरी 2021 को ट्रंप पर अमेरिकी कैपिटॉल पर हिंसा भड़काने का आरोप लगा था। जिसके बाद ट्विटर और फेसबुक ने उनका अकाउंट हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया था। अमेरिकी कैपिटल पर भड़की इस हिंसा में पुलिस अधिकारी समेत पांच लोगों की मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here