दिल्ली और गोवा के विधानसभा सीटों पर 23 अगस्त को हुए उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं। जहां गोवा की पणजी विधानसभा सीट से राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर चुनाव जीत गए हैं वहीं दिल्ली के बवाना सीट पर आम आदमी पार्टी ने एक बड़ी जीत हासिल कर ली है।

बात अगर दिल्ली के बवाना सीट की करें तो यहां शुरूआती नतीजों में पहले कांग्रेस आगे चल रही थी। लेकिन जैसे-जैसे गिनती होती चली गई आप के वोट बढ़ने लगे। आप ने 24 हजार वोटों के अंतर से ये चुनाव जीता वहीं बीजेपी दूसरे और कांग्रेस तीसरे नंबर पर रही।

उधर गोवा में सीएम मनोहर पर्रिकर ने अपने प्रतिद्वंद्वी को 4,803 वोटों से हराया। गोवा की वालपोई सीट पर भी भाजपा के विश्वजीत राणे विजयी हुए। सीएम मनोहर पर्रिकर ने पणजी सीट से 4,803 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की, वहीं विश्वजीत राणे 10 हजार के भारी अंतर से जीतने में सफल रहें।

पणजी उपचुनाव जीतने के बाद मनोहर पर्रिकर ने कहा कि “मैं अगले हफ्ते राज्यसभा से इस्तीफा दे दूंगा।”

पार्टी की जीत के प्रबल आसार देखते हुए आप नेता और समर्थक चुनाव जीतने से पहले ही एक-दूसरे को बधाई देने लगे। आप के नेता कुमार विश्वास ने ट्विटर पर पार्टी को जीत कि बधाई देते हुए अपने साथी नेता गोपाल राय और पार्टी की छात्र इकाई छात्र संघर्ष समिति को विशेष तौर पर जीत का हकदार बताया।

वहीं दिल्ली के बवाना सीट आप उम्मीदवार की जीत पर आम आदमी पार्टी के बागी विधायक कपिल मिश्रा ने भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते हुए अग्रिम बधाई दे दी। बवाना सीट पर वोटों की गिनती में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार की बढ़त देखने के बाद ही कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया, ‘बवाना में जीत की बधाई @ArvindKejriwal, मेरे प्रयासों में कमी रही आपके घोटालों को घर घर तक नहीं पहुंचा पाया, भ्रष्टाचार से जंग जारी रहेगी।’

बात अगर आंध्र प्रदेश की नांदयाल सीट की करें तो यहां अभी वोटों की गिनती जारी है।  अभी तक के आए नतीजों की माने तो यहां तेलुगु देशम पार्टी के उम्मीदवार भुमा ब्रह्मनंद रेड्डी वाईएसआर कांग्रेस के शिल्पा मोहन रेड्डी से 22986 वोटों से आगे चल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here