Bulldozer in Shaheen Bagh: आज से 5 दिन तक चलेगा शाहीन बाग में बुलडोजर अभियान, अतिक्रमण हटाने के लिए दिल्ली पुलिस ने किया फोर्स देने का ऐलान

अतिक्रमण के खिलाफ दिल्ली में एमसीडी का बुलडोजर अभी थमा नहीं है। जहांगीरपुरी में बुलडोजर चला तो काफी विवाद हुआ था, ऐसे में प्रशासन ने पार्ट-2 में पूरी तैयारी कर ली है। बड़ी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है।

0
235
APN News Live Updates
APN News Live Updates

Bulldozer in Shaheen Bagh: जहांगीरपुरी के बाद आज दिल्ली के शाहीन बाग में बुलडोजर चलाने की तैयारी पूरी हो गई है। दक्षिणी दिल्ली एमसीडी ने अगले पांच दिनों तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने की तैयारी पूरी कर ली है। बता दें कि पहले फोर्स की कमी के चलते MCD ने अतिक्रमण हटाओ अभियान पर रोक लगा दी थी। लेकिन अब दिल्ली पुलिस पर्याप्त सुरक्षाबल मुहैया करवा रही है। बता दें कि पुलिस फोर्स की कमी के चलते 8 मई तक इस अभियान पर रोक लगा दी गई थी।

Bulldozer in Shaheen Bagh: कहां कब चलेगा बुलडोजर ?

9 मई: शाहीन बाग जी ब्लाक से जसोला नहर और कालिंद कुंज पार्क
10 मई: एनएफसी बोधि धर्म मंदिर नजदीक गुरुद्वारा रोड
11 मई: मेहरचंद मार्केट, लोधी कालोनी, साईं मंदिर और जेएलएन मेट्रो स्टेशन
12 मई: इस्कान मंदिर, धीरसेन मार्क, कालका देवी मार्ग
13 मई : खड्डा कालोनी नियर कालिंदी कुंज

Bulldozer in Shaheen Bagh
Bulldozer in Shaheen Bagh

4 मई को तुगलकाबाद में चलाया गया था अतिक्रमण हटाओ अभियान

बता दें कि साउथ MCD द्वारा दिल्ली में अतिक्रमण हटाओ अभियान के लिए एक पूरा रोस्टर तैयार किया गया था। 4 मई से 13 मई तक के इस रोस्टर में हर दिन का आकड़ा लोकेशन के साथ दिया गया था। लेकिन रोस्टर के हिसाब से केवल पहले ही दिन 4 मई को कार्रवाई हो पाई थी। 4 मई को तुगलकाबाद के एमबी रोड के आसपास करणी शूटिंग रेंज इलाके में अतिक्रमण हटाया गया था। लेकिन लोगों द्वारा तब काफी ज्यादा विरोध किया गया था।

Bulldozer in Jahangirpuri
Bulldozer in Shaheen Bagh

यह अभियान दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के उस पत्र के बाद चलाया जा रहा है था जिसमें उन्होंने दक्षिण और पूर्व नगर निगम को रोहिंग्या, बांग्लादेशी और अन्य असामाजिक तत्वों द्वारा किए गए कब्जे को हटाने की मांग की थी।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here