कोलकाता से अमृतसर जा रही 12317 अकालतख्त एक्सप्रेस के टॉयलेट में बम मिला है। जानकारी के अनुसार अमेठी के अकबरगंज स्टेशन पर अकालतख्त एक्सप्रेस में यह बम मिला। इस बम के साथ ही एक चिट्ठी भी मिली है जिसमें  लिखा है कि यह अबु दुजाना की मौत का बदला है। इस खबर के मिलते ही प्रशासन सक्रिय हो गया और ट्रेन को खाली करवाया।

बता दें कि ट्रेन को रात 2 बजे के करीब सुतली से लिपटा टिफिन देखे जाने के बाद रोका गया था। रेलवे व स्थानीय पुलिस की भारी संख्या में फोर्स मौके पर पहुंची और तलाशी अभियान शुरु किया। लखनऊ से सुबह 6:30 पर पहुंचे बम निरोधक दस्ते ने कार्रवाई की।  बम निरोधक दस्ते ने समय रहते विस्फोटक को नष्ट कर दिया जिससे एक बड़ी साजिश नाकाम हो गई। बम डिफ्यूज होने के बाद ट्रेन की तलाशी ली गई के और इसके बाद उसे रवाना कर दिया गया।

गौरतलब है कि स्वतंत्रता दिवस अब नजदीक है और इस घटना को इसी से जोड़ का देखा जा रहा है। अभी तक साइकिल, प्रेशर कुकर और अन्य वस्तुओं में बम रखकर विस्फोट कराए गए हैं, लेकिन ट्रेन में टिफिन बम का मिलना सुरक्षा एजेंसियों को और हैरान कर रहा है।

वहीं खत को लेकर अमेठी के एसपी का कहना है कि यह किसी शरारती तत्व की करतूत हो सकती है, हालांकि जांच जारी है। आरपीएफ कमांडेंट ने इस बारे में मीडिया को बताया है कि जांच में पाया गया कि यह कम तीव्रता का विस्फोटक था। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस ट्रेन की छानबीन की गई और पूरी तरह संतुष्ट हो जाने के बाद ही ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया है। सभी यात्री सुरक्षित हैं, घबराने की कोई जरूरत नहीं है।

गौरतलब है लश्कर का कश्मीर कमांडर अबु दुजाना पिछले हफ्ते ही कश्मीर में सेना और आतंकवादियों के साथ हुए एनकाउंटर में मारा गया था। वह पिछले 7 सालों से घाटी में दहशत का पर्याय बन चुका था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here