गुजरात विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में है। ऐसे में राहुल गांधी चुनाव प्रचार में कोई भी मौका छोड़ना नहीं चाहते। वहीं भाजपा भी यूपी में पूर्ण बहुमत की जुगत जुटाने में लग गई है। वह राहुल गांधी के गढ़ अमेठी में प्रचार-प्रसार करने में लगी है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अमेठी पहुंच चुके हैं। इसके बाद वो सीतापुर और लखनऊ का दौरा भी करेंगे। उनके साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी हैं। बता दें कि 2014 लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के बावजूद राहुल गांधी ने अमेठी में स्मृति ईरानी को हराकर अपने गढ़ को बचाने में कामयाब रहे थे। इसलिए 2019 चुनाव के लिए भाजपा अभी से अपने पैर पसारने लगी है।

एक तरफ जहां अमित शाह और स्मृति ईरानी अमेठी में लोगों को लुभाने में लगे हैं। वहीं राहुल गांधी गुजरात में अपना बिगुल फूंक चुके हैं। सोमवार को उन्होंने गुजरात में भारी भीड़ के बीच कहा कि भाजपा सरकार मन की बात करती है लेकिन वह करती अपने मन की है। भाजपा किसान, दलितों, वंचितों और आदिवासियों की नहीं है। पिछले 22 वर्षों में भाजपा अपने मन की ही करती आई है। यदि कांग्रेस आई तो वो अपना फैसला जनता से पूछ कर करेगी। मंगलवार को भी राहुल गांधी का गुजरात दौरा जारी रहेगा। इसबार उनका दौरा तीन दिनों का है। इस बीच वो दलित, पाटीदार, आदिवासी, छात्रों, क्षत्रियों, किसानों और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। गुजरात के 7 जिलों में राहुल बैठक और यात्रा करेंगे। इस 7 जिलों में विधानसभा की 30 से 40 सीटें आती हैं। इसके साथ ही कांग्रेस उपाध्यक्ष अमूल प्लांट में काम करने वालों से भी मिलेंगे।

वहीं बीजेपी अमेठी के पिछड़ेपन का मुद्दा उभारने की कोशिश में है। सरकार की ओर से सात विकासपरक योजनाओं के लोकार्पण के साथ ही पांच की आधारशिला भी रखी जाएगी। आज बीजेपी का अमेठी में बड़ा शो है। भाजपा का मानना है कि यूपी में जो क्षेत्र उनके हाथ से  फिसल गए थे, वो आने वाले लोकसभा चुनाव में न फिसले। खासकर वो क्षेत्र जो कांग्रेस का गढ़ माना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here