अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर तेज हुई राजनीतिक सरगर्मियां के बीच बीजेपी के सांसद ने विवादित बयान दिया है। उत्तर प्रदेश के उन्नाव के सांसद साक्षी महाराज ने दिल्ली स्थित जमा मस्जिद को तोड़ने की वकालत कर डाली है। उन्होंने एक सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि सांसद ने कहा कि आप जामा मस्जिद तोड़िए और यदि मस्जिद की सीढ़ियों के नीचे मूर्तियां न मिलें तो मुझे फांसी पर लटका दीजिए।

साक्षी महाराज ने कहा, ‘मैं जब राजनीति में आया तो मेरा पहला बयान मथुरा में था कि अयोध्या, मथुरा और काशी रहने दो दिल्ली की जामा मस्जिद तोड़ो। अगर सीढ़ियों में मूर्तियां नहीं मिलें तो मुझे फांसी पर लटका दिया जाए। अपनी बात पर मैं आज भी कायम हूं।’ बीजेपी सांसद ने दावा किया कि मुगलों ने हिन्दुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया। मुगलों शासकों ने 3000 से ज्यादा मस्जिदों का निर्माण मंदिरों को तोड़ कर कराया था । इस बीच बीजेपी के एक अन्य सांसद रविंद्र कुशवाहा ने दावा किया है कि केंद्र सरकार संसद के आगामी शीतकालीन सत्र में राम मंदिर को लेकर विधेयक लाने की तैयारी कर रही है।

बीजेपी सांसद साक्षी महाराज का यह बयान ऐसे समय सामने आया है जब अयोध्या में राम मंदिर को लेकर राजनीती गरमाई हुई है। हिन्दुवादी संगठनों के प्रदर्शन को देखते हुए अयोध्या में व्यापक पैमाने पर पुलिसकर्मियों  तैनात किया गया है विश्व हिन्दू परिषद ने मंदिर आंदोलन को एक बार फिर से तेज कर दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर विधेयक राज्यसभा में गिर जाता है तो सरकार इसके लिए अध्यादेश भी लाएगी। गौरतलब है कि राम जन्मभूमि से जुड़ा मामला देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट में लंबित है और इसकी सुनवाई चल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here