लोकसभा सांसद व भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में एक प्राइवेट मेंबर बिल पेश करेंगे।

जानकारी के मुताबिक बचन सिंह की अगुवाई में विश्व हिंदू परिषद के 25 सदस्यों का प्रतिनिधमंडल ने तिवारी के आवास पर उनसे मुलाकात की और राम मंदिर निर्माण के लिए एक ज्ञापन सौंपा।

इसके बाद तिवारी ने मीडिया से कहा कि, मुझे विहिप प्रतिनिधिमंडल से एक ज्ञापन मिला। मैं उन्हें आश्वस्त करना चाहता हूं कि मैं संसद और अपनी पार्टी में यह मुद्दा उठाऊंगा। यह पूछे जाने पर कि क्या वह प्राइवेट मेंबर बिल लाएंगे।

उन्होंने कहा अगर जरूरत पड़ी तो मैं राममंदिर निर्माण के लिए प्राइवेट मेंबर बिल लाने वालों में सबसे पहला व्यक्ति होऊंगा।

बता दें किसी भी निर्वाचित भाजपा सांसद के द्वारा इस तरह का यह पहला बयान है। इससे पहले संघ विचारक और राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने प्राइवेट मेम्बर बिल लाने की बात कही थी।

वही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह राम मंदिर पर कानून लाने पर पहले ही स्पष्ट कर चुके है कि सुप्रीम कोर्ट जनवरी में मामले की सुनवाई करेगा और उससे पहले कानून बनाने या अध्यादेश लाने का कोई विचार नहीं है।

सांसद ने कहा कि वह यह जानकार हैरान हैं कि राम मंदिर निर्माण का कार्य वर्ष 1528 यानी करीब 490 वर्ष से अधिक समय से लंबित है।

बचन सिंह ने कहा राम मंदिर का मामला 1950 से अदालत में लंबित है। क्योंकि अदालत मामले में देरी कर रही है इसलिए हमने संसद में इस मामले को उठाने के लिए मनोज तिवारी को ज्ञापन सौंपा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here