जम्मू कश्मीर  के कठुआ गैंगरेप और इसमें हुई 8 लोगों की गिरफ्तारी के मामले को बीजेपी विधायक और सूबे के पूर्व वन मंत्री  चौधरी लाल सिंह ने  डोगराम सम्मान से जोड़ दिया है। रविवार को बशोरी से विधायक लाल सिंह ने 25 हजार लोगों के साथ मार्च निकाला। यह मार्च लखनपुर से लेकर कठुआ के हीरानगर इलाके के बीच 35 किमी के रास्ते में निकाला गया।

सिंह ने कहा कि यह रैली उन लोगों के लिए जवाब है जिन्होंने जम्मू क्षेत्र के डोगरा को बलात्कारी समर्थक, घृणा करने वाले, सांप्रदायिक करार दिया है। एक ऐसी धारणा बनायी जा रही है कि आरोपियों को बचाने के लिए सीबीआई जांच की मांग की जा रही है।

मार्च के बाद बीजेपी नेता ने कहा कि यह तो सिर्फ एक ट्रेलर है अगर वे अपने तौर-तरीके नहीं बदलेंगे तो हमारा अगला कदम पूरा का पूरा जम्मू बंद कराना होगा।

लाल सिंह ने कहा कि हम जल्द ही जम्मू के प्रभावशाली लोगों की एक बैठक बुलाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने वर्तमान विधायक का अप्रत्यक्ष तौर पर जिक्र करते हुए कहा कि अगर आपके विधानसभी क्षेत्र में आपको कोई समर्थन नहीं देता या आपके संघर्षों में साथ नहीं खड़े होता है तो उनके साथ क्या करना है ये योजना बनानी होगी। उन्होंने इस दौरान कश्मीर के सत्ताधारी और विपक्ष के नेताओं पर निशाना साधा और कहा कि  जब भी चार कश्मीरी इकट्ठा हो जाते हैं तो हल्ला मचाना शुरु कर देते हैं। वे पत्थर फेंकते हैं और श्रद्धालुओं को मार देते हैं।अगर आप कश्मीर के नेता हैं तो क्या आप वहां हमारी तरह रैली निकाल सकते हैं?

कठुआ गैंगरेप और हत्या मामले में सीबीआई जांच माग को लेकर भीड़ इकट्ठा करने का जिक्र करते हुए लाल सिंह ने कहा कि क्या आप कश्मीर में ऐसा कर सकते हो।

उन्होंने कहा कि हमने जब प्रदर्शन नहीं किया जब उन्होंने सरकारी नौकरियों में हमारे खिलाफ भेदभाव किया। हमने दूसरे मुद्दों पर भी प्रदर्शन किया लेकिन अगर डोगराओं को बलात्कारी या अपराधी कहा जाएगा को हम बर्दाश्त नहीं करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here