महंगाई को लेकर Kapil Sibal का सरकार पर हमला, कहा – जनता की नहीं, सिर्फ BJP की आमदनी बढ़ी है

0
222
Kapil Sibal

देश में पेट्रोल और डीजल के दाम (Petrol and Diesel Prices) लगातार बढ़ रहे हैं और देश की जनता बढ़ते दामों से बहुत ज्‍यादा त्रस्त है। विपक्ष भी लगातार सरकार को इसी मुद्दे पर घेर रहा है। रविवार को कांग्रेस (Congress) के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व सांसद Kapil Sibal ने ईधन और रसोई गैस के रेट में बढ़ोतरी को लेकर सरकार पर वार किया है। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी को लोगों की चिंता नहीं है और जनता इन्‍हें सबक सिखाएगी।

पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्‍बल ने क‍हा, ”BJP के मंत्री ने कहा कि आमदनी बढ़ी है लेकिन जनता की नहीं सिर्फ उनकी आमदनी बढ़ी है। ईंधन और रसोई गैस की कीमतें बढ़ी हैं। वे गरीब लोगों के बारे में नहीं सोचते हैं और केवल धर्म की राजनीति करते हैं। मुझे उम्मीद है कि लोग इस सरकार को उखाड़ फेंकेगे और यूपी 2022 के चुनावों में उन्हें हराकर इसकी शुरुआत करेंगे।”

अक्सर Rahul Gandhi, प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और दूसरे विपक्षी नेता पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर सरकार पर हमला करते रहते हैं। बीजू जनता दल (BJD) के कार्यकर्ताओं ने भी सोमवार को ओडिशा Odisha के भुवनेश्वर Bhubaneswar में ईंधन और रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि को लेकर विरोध प्रदर्शन किया है।

देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें लगातर बढ़ रही है

पेट्रोल और डीजल की कीमतें सोमवार 1 नवंबर को देश भर में एक और रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गईं। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 35 पैसे बढ़कर 109.69 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल 35 पैसे महंगा हुआ है और कीमत 98.42 रुपये प्रति लीटर है।

मुंबई में पेट्रोल 115.50 रुपये प्रति लीटर है, जिसमें 35 पैसे की तेजी आई है और डीजल 106.62 रुपये प्रति लीटर खरीदा जा सकता है, जिसमें 39 पैसे की तेजी आई है। चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 106.35 रुपये है, जिसमें 31 पैसे की तेजी आई है और सोमवार को एक लीटर डीजल की कीमत 34 पैसे बढ़कर 102.59 रुपये प्रति लीटर है।

कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 110.15 रुपये प्रति लीटर है, जिसमें कि 36 पैसे की तेजी आई है, जबकि डीजल की कीमत 101.56 रुपये प्रति लीटर है, जिसमें 37 पैसे की तेजी आई है। वहीं भोपाल में पेट्रोल 118.46 रुपये में खरीदा जा सकता है, जिसमें कि 39 पैसे की तेजी आई है और डीजल की कीमत 40 पैसे बढ़कर 107.90 रुपये प्रति लीटर है।

यह भी पढ़ें: Petrol and Diesel के दामों पर Rahul Gandhi का तंज, कहा- कहीं चुनाव हों तो थोड़ी रोक लगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here