राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा है कि तीन तलाक का मुद्दा उठाकर बीजेपी मुस्लिम महिलाओं का अपमान कर रही है। लालू ने कहा कि एक तरफ बीजेपी जहाँ सीता-राम की जगह जय श्री राम का नारा लगाकर हिन्दू महिलाओं का अपमान कर रही है वहीँ दूसरी तरफ तीन तलाक को लेकर मुस्लिम महिलाओं को अपमानित कर रही है। लालू यादव ने यह बयान राजद कार्यकर्ताओं के लिए बिहार के राजगीर में आयोजित प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए दिया है।

लालू ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए संस्कृत से लेकर समाजवाद तक की बातें कही हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी संस्कृत पढ़ाने और इसे अनिवार्य करने की बात कर रही है जबकि अब हिंदी दक्षिण भारत के राज्यों में तेज़ी से लोकप्रिय हो रही है। विपक्ष की एकजुटता पर बोलते हुए लालू ने कहा कि देश बचाने के लिए समाजवादियों को ईगो त्यागना होगा। सब को साथ आना पड़ेगा। उन्होंने बीजेपी की किशनगंज में आयोजित कार्यसमिति की बैठक को चिरकुटों की मीटिंग कह दिया। लालू ने कश्मीर की हालत पर बोलते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर हमारे हाथ से निकल गया है। वहां आए दिन घटनाएं हो रही हैं। जवान मारे जा रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम लिए बिना कहा कि कहां गया 56 इंच का सीना।

लालू प्रसाद ने कहा कि देश तानाशाही की ओर जा रहा है। लोकतंत्र को मिटाने की नापाक कोशिश हो रही है। उन्होंने कहा आप किसी के झांसे में नहीं आना। खुद लालू, तेजस्वी, जगदानंद, रामचंद्र पूर्वे बनो। उन्होंने कहा 2019 में लोकसभा का चुनाव होना है। चुनाव की तैयारी में अभी से लग जाना है। लालू प्रसाद ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि सांप्रदायिक ताकतों को उखाड़ने के लिए आगे आएं। बिहार, बंगाल, उत्तर प्रदेश और उड़ीसा एक साथ आयें ताकि देश में पनप रहे फिरकापरस्त ताकतों को पराजित किया जा सके। लालू ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि अपने मोहल्ले-गाँव में दलित पिछड़ों के सुख-दुःख-शादी विवाह में शामिल होने जरुर पहुंचे। लालू के इस बयान के बाद यह तो तय है कि लालू की नजरें विपक्ष की एकजुटता और 2019 के लोकसभा चुनावों पर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here