विधानसभा के 2017 चुनाव परिणाम के लिए मतगणना जारी है। परिणाम के बाद पता चलेगा की उत्तर प्रदेश, मणिपुर, गोवा, पंजाब, उत्तराखंड में कौन अपने जीत का पर्चा फहराएगा लेकिन फिलहाल रूझान के अनुसार उत्तर प्रदेश में बीजेपी 303 सीटों पर आगे है और उत्तराखंड़ में 54 सीटों पर बढ़त बना कर एक बड़ी बहुमत लेती दिखाई दे रही है । वहीं गोवा और पंजाब में बीजेपी हारती हुई दिखाई दे रही है।

पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धु और कैप्टन अमरिंदर सिंह के बदौलत कांग्रेस को 117 में से 69 सीटों में बढ़त मिलती दिखाई दे रही है। दूसरी तरफ गोवा में 40 सीटों में 15 सीटों से कांग्रेस सबसे ऊपर चल रही है। अभी तक के आए रुझानों को देख कर लग रहा है कि गोवा में बीजेपी अपनी सत्ता कायम नही रख पाएगी क्योंकि मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पार्सेकार  भी अपनी सीट पर हारते हुए दिखाई दे रहे है।

अगर बात करे आम आदमी पार्टी की तो गोवा में सरकार बनाने की उम्मीद तो उन्हें खुद ही नहीं थी पर पंजाब में भी सरकार बनाने का सपना कुछ धुंधला सा दिखाई पड़ रहा है।

एग्जिट पोल के मुताबिक अरविंद केजरीवाल की पार्टी को 50 से 60 सीटे मिलने का अनुमान था पर अभी तक आ रहे रुझानों में आप 23 सीटों पर आगे चल रही है। दूसरी तरफ गोवा में भी केजरीवाल की पार्टी काफी उम्मीदों के साथ मैदान में उतरी थी लेकिन फिलहाल वह अपना खाता भी खोल नहीं पाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here