Bihar Violence: गवर्नर से बातचीत के बाद एक्शन में अमित शाह , सासाराम-बिहार शरीफ में अर्धसैनिक बलों की होगी तैनाती

राज्य भाजपा प्रमुख सम्राट चौधरी ने सम्राट अशोक की जयंती मनाने के लिए आयोजित सासाराम में समारोह को रद्द करने के लिए बिहार में नीतीश कुमार सरकार को दोषी ठहराया।

0
74
Bihar Violence
Bihar Violence

Bihar Violence: बिहार के अलग-अलग जिलों में बीते दो दिनों से हो दंगों (Bihar Violence) के बाद गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने खुराज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर (Rajendra Vishwanath Arlekar) से बात की है। सूत्रों के अनुसार गृह मंत्री ने बिहार के कानून व्यवस्था की स्थिति पर गवर्नर से विस्तार से चर्चा की। वहीं केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हिंसा से उत्पन्न स्थिति से निपटने में राज्य प्रशासन की सहायता के लिए बिहार में अतिरिक्त अर्धसैनिक बल भेजने का फैसला किया है।

Amit Shah
Amit Shah

Bihar Violence: रामनवमी के जुलूसों को लेकर सांप्रदायिक तनाव

सुत्रों ने कहा कि अतिरिक्त बल बिहार सरकार के अनुरोध के बाद भेजे जाएंगे। गृह मंत्री ने बिहार के राज्यपाल से बात की और स्थिति का जायजा लिया। गृह मंत्री ने राज्य में हिंसा पर अपनी चिंता व्यक्त की। माना जा रहा है कि राज्यपाल ने शाह को राज्य के मौजूदा हालात से अवगत कराया।

बता दें कि रामनवमी उत्सव के दौरान सासाराम और बिहार शरीफ में सांप्रदायिक हिंसा हुई। सासाराम और बिहारशरीफ में सांप्रदायिक हिंसा के सिलसिले में पुलिस ने शनिवार तक 45 लोगों को गिरफ्तार किया था। घरों और दुकानों को आग लगा दी गई और कई लोग घायल हो गए। सासाराम में, जिला प्रशासन ने शुक्रवार दोपहर संघर्ष फिर से भड़कने के बाद 144 लागू करने का आदेश दिया। इसके बाद गृह मंत्री शाह ने सासाराम के अपने प्रस्तावित रविवार के दौरे को रद्द कर दिया था ।

राज्य भाजपा प्रमुख सम्राट चौधरी ने सम्राट अशोक की जयंती मनाने के लिए आयोजित सासाराम में समारोह को रद्द करने के लिए बिहार में नीतीश कुमार सरकार को दोषी ठहराया। शाह तय कार्यक्रम के मुताबिक रविवार को नवादा में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here