राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने गुरुवार को अपनी तालक की आर्जी वापस ले ली है। आज मामले पर पहली सुनवाई हुई है। तेज प्रताप ने 3 नवंबर को पटना के परिवार न्यायालय में पत्नी ऐश्वर्या से तलाक के लिए अर्जी दाखिल की थी। बता दें तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की शादी को अभी 6 महीने ही हुए हैं और तेज प्रताप अपनी शादी के लिए परिवार और पार्टी के लोगों को जिम्मेदार बताते आ रहे हैं। उनका कहना है कि परिवार और पार्टी के लोगों ने अपने राजनीतिक लाभ के लिए उन्हें फंसाया है।

आरजेडी नेता और पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव की तलाक की अर्जी पर आज गुरुवार को पहली सुनवाई हुई। कोर्ट ने पत्नी ऐश्वर्या राय को नोटिस जारी करते हुए अगली सुनवाई 8 जनवरी के लिए टाल दी है। साथ ही कोर्ट ने आदेश जारी किया कि तेज प्रताप के तलाक से जुड़े किसी भी पहलू पर मीडिया रिपोर्टिंग नहीं होगी। इससे पहले तलाक की अर्जी वापस लेने के सवाल पर तेज प्रताप यादव ने कहा कि वह इसे कैसे वापस ले सकते हैं। 3 नवंबर को तेज ने पटना की फैमिली कोर्ट में पत्नी ऐश्वर्या से तलाक के लिए अर्जी दाखिल की थी जिसकी सुनवाई की तारीख 29 नवंबर को मुकर्रर की गई थी। ऐश्वोर्या राजद नेता चंद्रिका राय की बेटी हैं और इस साल मई महीने में तेज प्रताप यादव से उनकी शादी हुई थी।

tej Pratap Yadav 02

पटना फैमिली कोर्ट में अपनी पत्नी ऐश्वर्या के खिलाफ अर्जी देने के बाद से ही तेज प्रताप घर नहीं लौटे थे। गुरुवार को कोर्ट में सुनवाई के कारण वह पटना लौटे। अब खबरें आ रही हैं कि उन्होंने तलाक की अर्जी वापस ले ली है। बता दें कि सुनवाई से पहले तेज प्रताप के वकीलों ने भी दावा किया था कि वह दोनों पक्षों में सुलह कराने और शादी को बचाने की पूरी कोशिश करेंगे।  तलाक की अर्जी के बाद से घर छोड़कर गए तेज प्रताप पिछले कुछ दिनों में यूपी के वृंदावन और मथुरा में कई बार धार्मिक वेशभूषा में सत्संग और मंदिरों में दर्शन-पूजन करते दिखे थे। 1 नवंबर को तलाक की अर्जी देने के बाद वह रांची गए। वहां से वह वाराणसी, विंध्याचल, वृंदावन चले गए। बेटे की जिंदगी में चल रही उथल-पुथल के कारण राबड़ी देवी ने इस बार छठ की पूजा भी नहीं की थी।

tej Pratap Yadav 01

राजद सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप के वकील यशवंत कुमार शर्मा ने प्रधान न्यायाधीश से जल्द सुनवाई की मांग की लेकिन कोर्ट ने 2 बजे का वक्त तय किया। तेज प्रताप के वकील यशवंत कुमार शर्मा समेत दो अन्य वकीलों ने उनके तलाक की अर्जी पर साइन किया। हालांकि कोर्ट में सुनवाई के इतर दोनों परिवारों की तरफ से मामले को सुलझाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला। तेज प्रताप ने दिवाली-छठ जैसा पर्व भी अपने घरवालों से दूर रहकर मनाया। वह विधानसभा सत्र में भी शामिल नहीं हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here