बिहार चुनाव खत्म होने क बाद मुख्यमंत्री पद को लेकर चर्चा चल रही थी। सीएम को लेकर कई बयान भी सामने आरहे थे आखिरकार नीतीश कुमार ही बिहार के अगले मुख्यमंत्री होंगे। सुशील कुमार उपमुख्यमंत्री होंगे। सुबह से चल रही एनडीए की बैठक में ये अहम फैसला लिया गया है।

पटना में एनडीए के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में नीतीश कुमार को एक बार फिर से एनडीए विधायक दल का नेता चुना गया है। केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह ने एनडीए विधायक दल की बैठक में नीतीश कुमार के नाम की घोषणा की। एनडीए की इस बैठक में सभी चार घटक दल मौजूद रहे। इस बार चुनाव में एनडीए में शामिल बीजेपी, जेडीयू, हम और वीआईपी के 125 विधायक चुने गए हैं।

कटिहार से बीजेपी विधायक तारकिशोर प्रसाद को बीजेपी विधायक दल का नेता चुनाव गया है। जबकि रेणु देवी को बीजेपी विधायक दल का उपनेता चुना गया है।

इधर सुशील मोदी मोदी एक बार फिर से बिहार के डिप्टी सीएम बनेंगे। बीजेपी विधायक दल की बैठक में डिप्टी सीएम के पद के लिए सुशील मोदी का नाम फाइनल किया गया है। सुशील मोदी को बीजेपी विधानमंडल का नेता चुना गया है।

नीतीश कुमार थोड़ी देर में राज्यपाल फागू चौहान से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। माना जा रहा है कि नीतीश कुमार कल सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here