बिहार में मैट्रिक के रिजल्ट आने से ठीक पहले दस हजार से अधिक कापियां गायब होन की खबर सामने आई है। यह मामला गोपालगंज के एसएस बालिका हाईस्कूल से जुड़ा हुआ है। इस मामले में स्कूल के प्राचार्य प्रमोद कुमार श्रीवास्तव ने पुलिस में मामला भी दर्ज कराया है । बता दें कि मैट्रिक का रिजल्ट बुधवार को आनेवाला है ।

वहीं कापियां गायब होने की खबर के बाद बिहार राज्य शिक्षा बोर्ड ने प्राचार्य को पटना तलब किया है। बताया जा रहा है कि कापियों के गायब होने का मामला फिजिकल वैरिफिकेशन के दौरान सामने आया। कॉपी गायब होने के बाद बीएसईबी के अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है और कोई कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है ।

गोपागंज नगर थाने में दर्ज एफआईआर में मैट्रिक परीक्षा की 213  उत्तर  पुस्तिकाओं के गायब होने की बात कही गई है । इन क़ापियों के गायब होने का मामला तब सामने आया जब परीक्षा समिति ने कुछ छात्रों की उत्तर पुस्तिका की मांग की। स्कूल के प्राचार्य ने इस मामले में स्कूल के चपरासी और गार्ड के खिलाफ नामजद प्राथिमिकी दर्ज  कराया है । प्राथमिकी में प्राचार्य ने यह आशंका भी जताई है कि उनकी जान को खतरा है ।

प्राचार्य प्रमोद कुमार श्रीवास्तव की ओर से दर्ज प्राथमिकी में बताया गया है कि गोपलागंज के एसएस बालिका इंटर स्कूल को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मूल्याकंन केंद्र  बनाया था। मूल्यांकन के बाद सभी कापियां को-ऑर्डिनेटर की देखरेख में स्ट्रॉंग रूम में 5 अप्रैल 2018 को रखा गया था। इसके बाद स्कूल के ही चपरासी छठू सिंह द्वारा तालाबंद कर उसको सील कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here