इक्कीसवें फीफा महाकुंभ का रंगारंग आगाज हो चुका है। इसमें स्पेन और अर्जेटीना के बाद गत चैंपियन और विश्व की नंबर वन टीम जर्मनी की भी खराब शुरुआत हुई। इस साल हो रहे फीफा विश्व कप में दुनिया की 5वें नंबर की टीम मेक्सिको ने रविवार को बड़ा उलटफेर किया है। रविवार को हुए ग्रुप एफ के मुकाबले में मेक्सिको ने मौजूदा चैंपियन जर्मनी को 1-0 से हराकर टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर किया।

इसी जीत के साथ मेक्सिको की टीम ने इतिहास रच दिया क्योंकि ये उसकी विश्व कप में जर्मनी के खिलाफ पहली जीत रही। वहीं साल 1982 के बाद ये पहली बार है जब जर्मनी को अपने पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा।

मैच के पहले हिस्से के के 35वें मिनट में लोज़ानो से गोल किया और अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। मैच के दूसरे हिस्से में गेंद काफी वक्त जर्मनी के खिलाड़ियों के पास रही लेकिन मेक्सिको से खिलाड़ी दीवार की तरह डटे रहे और कोई भी गोल होने नहीं दिया।

जर्मनी के टोनी क्रूस ने फ्री किक भी ली लेकिन मेक्सिको के गोलकीपर गुलेरमो ओचा ने गोल होने से बचा लिया। जर्मनी के लिए इस हार का मलतब है कि उसे अब ग्रुप एफ़ के मैचों में स्वीडन और दक्षिण कोरिया के साथ होने वाले मैचों में बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

लुज़िन्स्की स्टेडियम में हुए इस मैच में मेक्सिको के हीरो रहे इर्विंग लोज़ानो जिन्होंने टीम की तरफ से निर्णायक गोल कर जर्मनी पर जीत हासिल की।

आपको बता दें कि 23 जून को जर्मनी का स्वीडन से और 27 जून को दक्षिण कोरिया से मुकाबला होगा। वहीं मेक्सिको अब आगे 23 को दक्षिण कोरिया से और 27 को स्वीडन से भिड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here