मोदी सरकार द्वारा Petrol-Diesel की कीमतें कम करने पर बोले भूपेश बघेल, ‘ये 5 रुपये का लॉलीपॉप है’

0
230
CGBSE Toppers Prize Announcement Bhupesh Baghel
CGBSE Toppers Prize Announcement Bhupesh Baghel

पेट्रोल और डीज़ल पर एक्साइज़ ड्यूटी घटाने पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कहना है कि मोदी सरकार को 2014 के पहले यूपीए सरकार में जितनी एक्साइज ड्यूटी थी उस स्तर पर एक्साइज ड्यूटी को ले आना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार ने 5 रुपये घटाकर बस एक लॉलीपॉप देने का काम किया है।

उन्होंन मीडिया से बातचीत में कहा, ‘ 2014 के पहले यूपीए सरकार में जितनी एक्साइज ड्यूटी थी, उस एक्साइज ड्यूटी के स्तर पर ले आएं हम उसका स्वागत करेंगे। ये 5 रुपये का लॉलीपॉप है, पहले 30 रुपये बढ़ा दो फिर 5 रुपये कम करो। ये नहीं चलेगा।’ मालूम हो कि मोदी सरकार ने पेट्रोल के उत्पाद शुल्क में पांच रुपये की कटौती और डीजल के उत्पाद शुल्क में दस रुपये की भारी कटौती की घोषणा की थी।

वहीं, राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का कहना है कि पेट्रोल-डीजल के दाम पांच रुपये घटाने से जनता को कोई राहत नहीं है। राहत तब होती जब सरकार दाम में पचास रुपये की कमी करती, सिर्फ पांच रुपये की कमी करने से कोई राहत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि पांच रुपये कम करना केंद्र सरकार का नाटक है। यूपी चुनाव के बाद दाम फिर से बढ़ा दिए जाएंगे। लालू यादव ने कहा, ‘नरेंद्र मोदी जो नाटक किए हैं पेट्रोल डीजल पर पांच रुपये घटाने का। सब बोगस है। पचास रुपया कम कीजिए। इससे जनता को कोई राहत नहीं है। यूपी चुनाव के बाद मोदी दाम फिर बढ़ा देंगे।’

देशभर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम हो गईं हैं, कई राज्यों ने पेट्रोल और डीजल पर लगे टैक्स में कटौती की है। अब दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 103.97 रुपये प्रति लीटर है, जबकि डीजल की कीमत 86.67 रुपये प्रति लीटर है।

यह भी पढ़ें: Petrol- Diesel Price Today : Petrol- Diesel की कीमतों में आई गिरावट, जानिए आपके शहर में क्या है नया रेट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here