भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में योग को पहचान दिलाने वाले योग गुरु बाबा रामदेव ने स्वदेशी और पतंजलि को भी एक ब्रांड का दर्जा दिला दिया है। यह कंपनी अब भारत के हर घर तक अपनी पहचान बना चुकी है। इसी क्रम में बाबा रामदेव अब रेस्टोरेंट खोलने वाले हैं। पतंजलि ने अपने रेस्टोरेंट  की शुरुआत चंढ़ीगड़ से की है। पतंजलि का कहना है कि यहां लोगों को बिल्कुल घर जैसा खाना मिलेगा।

Image of Restaurantयह रेस्टोरेंट पंजाब में मोहाली के पास जीरकपुर इलाके में खोला गया है। इंडियानो होटल के अंदर खुला पौष्टिक रेस्टोरेंट  लोगो को घर की याद दिलाएगा। इसी के पास पतंजलि का प्रोडक्ट स्टोर भी खोला गया है। रेस्टोरेंट  में चारो ओर स्‍वामी रामदेव और आचार्य बालकृष्ण की तस्‍वीरों के साथ उनके संदेश भी लगे हुए दिखेगें।

पतंजलि के रंग में रंगा यह रेस्टोरेंट सिर्फ शाकाहारी खाना ही परोसेगा। यहां के प्रबंधको का कहना है कि यहां का खाना पौष्टिक होने के साथ स्वास्थ के लिये लाभकारी भी होगा। मेन्यू कार्ड में खाने का दाम न ज्यादा महंगा है और न ही ज्यादा सस्ता। अंदर का पूरा डिजाइन और फर्नीचर लकड़ी से तैयार किया गया है। जिसमें मेन्यू कार्ड से लेकर सिटिंग तक का अरेंजमेंट रामदेव द्वारा किया गया है। मेन्यू कार्ड में भी स्‍वामी रामदेव और आचार्य बालकृष्ण की तस्वीरें लगी हुई है।

अभी तक इस रेस्टोरेंट का औपचारिक तौर से उद्घाटन नहीं हुआ है। उद्घाटन करने के लिए बाबा रामदेव खुद जीरकपुर आएंगे  लेकिन अभी तक इसके लिए कोई दिन या समय तय नहीं है। योग और स्वदेशी उत्पादों के बाद अब देखना है कि बाबा का यह रेस्टोरेंट लोगों को कितना आकर्षित कर पाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here