दहशत की दौलत! अतीक ने अपने खौफ के दम पर बना ली थी इतने करोड़ की संपत्ति

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान अतीक ने बताई थी अपनी संपत्ति

0
76
Atiq Ahmed Worth
Atiq Ahmed Worth

Atiq Ahmed Worth:पिछले दिनों प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अब अतीक की अथाह संपत्ति को लेकर लोगों के मन में कई सवाल हैं। कोई पूछ रहा है कि आखिरकार अतीक के पास कितनी संपत्ति थी? तो कोई पूछ रहा है कि उसकी अकूट संपत्ति अब किसको मिलगी? मालूम हो कि माफिया के अलावा अतीक कई बार विधायक और सांसद भी रह चुका था। एक वक्त था जब प्रयागराज में उसकी तूती बोलती थी। हालांकि, पिछले दो सालों में अतीक की ज्यादातर संपत्तियां या तो कुर्क की जा चुकी हैं या फिर उसपर बुलडोजर चलाया जा चुका है।
वहीं,पुलिस लगातार उसकी संपत्ति की जांच करने में लगी हुई है। हालिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस जांच टीम को करीब पांच राज्यों से अतीक की 1500 करोड़ संपत्ति हाथ लगी है। इन राज्यों के नाम हैं- गुजरात, राजस्थान, मध्यप्रदेश, दिल्ली और महाराष्ट्र। ध्यान देने वाली बात यहां यह है कि इनमें अभी उत्तर प्रदेश का जिक्र नहीं है जहां से अतीक था।

Atiq Ahmed Worth
Atiq Ahmed Worth

Atiq Ahmed Worth:अतीक की घोषित और अवैध संपत्ति

अतीक की संपत्ति को लेकर वैसे कोई पुख्ता सबूत तो नहीं हैं लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर हम आपको उसकी कुछ घोषित और अघोषित संपत्ति(अवैध) की यहां जानकारी दे रहे हैं।
विभिन्न रिपोर्ट्स के आधार पर, अतीक पिछले करीब तीन दशकों में 1200 करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति का अपना साम्राज्य बनाया था। अतीक की संपत्ति को लेकर अभी भी जांच एजेंसियों की जांच जारी है। बता दें कि अतीक के बेटे असद के एनकाउंटर से पहले ईडी ने उसके और उसके करीबियों के ठिकाने पर छापेमारी की थी। तब ईडी को 15 ठिकानों से 100 से अधिक अवैध और बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज मिले थे। बताया गया कि अतीक ने प्रयागराज और लखनऊ के कई बड़े इलाके में संपत्तियां खरीदी थीं, जिसकी जांच की बात कही जा रही है।

Atiq Ahmed Worth: अतीक अहमद की फाइल फोटो
Atiq Ahmed Worth: अतीक अहमद की फाइल फोटो

वहीं, ईडी को लखनऊ में अतीक के नाम पर 47 लाख रुपये की कीमत में बने एक मकान के भी सबूत मिले हैं।
पिछले हफ्ते प्रशासन के द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, अतीक की करीब 1169 करोड़ की संपत्ति का पता चला था। इनमें से प्रशासन ने करीब 752 करोड़ की संपत्ति पर बुलडोडर चला दिया था वहीं, 417 करोड़ की संपत्ति को जब्त कर लिया।

हालांकि, घोषित संपत्ति में उसने इन अवैध संपत्तियों की तुलना में बहुत ही कम दिखाया था।

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान अतीक ने बताई थी अपनी संपत्ति
दरअसल, साल 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान अतीक अहमद यूपी में सांसद का चुनाव लड़ा था। तब उसने अपनी संपत्ति(घोषित) का ब्यौरा दिया था। उसने 2019 के चुनावी हलफनामे में अपनी कुल घोषित संपत्ति 25 करोड़ रुपये बताई थी। हलफनामे में यह भी पता चला था कि अतीक के पास एक दर्जन से अधिक बैंकों के खाते थे। रिपोर्ट बताते हैं कि कागजी संपत्ति के अलावा अतीक ने अवैध तरीके के काफी संपत्ति बनाई थी। इन सभी की जांच में धीरे-धीरे खुलासे भी हो रहे हैं।

अतीक तो अब इस दुनिया में नहीं रहा लेकिन दावा यह किया जा रहा है कि उसकी संपत्ति को अब उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन संभालेगी। हालांकि, उसकी वैध और अवैध संपत्तियों को लेकर जांच जारी है।

यह भी पढ़ेंः

सिविल सेवा दिवस पर बोले PM Modi-“पहले के सिस्टम में फर्जी गैस कनेक्शन से लेकर फर्जी राशन कार्ड तक बनते थे और अब…”

Twitter Blue Tick: ट्विटर अकाउंट से गायब हुआ ब्लू टिक, जानें क्रिकेटर से लेकर राजनेताओं तक कौन सी हस्तियां हैं शामिल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here