गुरुवार को राजस्थान में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन की सूचना सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गई। निधन की खबर सुनते ही लोग भावुक होकर अटल बिहारी वाजपेयी को सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि देने लगे। बिना इस खबर की पुष्टि किए जयपुर, जोधपुर समेत प्रदेशभर में लोगों ने वाट्सएप ग्रुप्स पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दे डाली। लोग निधन की खबर सुनते ही इतना भावुक हो चुके थे कि किसी ने इस खबर की पुष्टि करना जरुरी नहीं समझा। तो वहीं दूसरी ओर कुछ लोग सोशल मीडिया पर इस खबर को फेक बताते हुए भी नजर आए।

Atal Bihari Vajpayee Is alive and People gave tributeबता दें, कि सितंबर 2015 में भी इस तरह की अफवाह उड़ाई गई थी और उड़ीसा के बालासोर जिले के एक प्राइमरी स्कूल में अटल बिहारी वाजपेयी की श्रद्धांजलि सभा तक का आयोजन कर दिया गया था। सिर्फ इतना ही नहीं उनकी श्रद्धांजलि के बाद स्कूल की छुट्टी तक कर दी गई थी। इसके बाद निधन की खबर झूठी साबित होने के बाद जिला कलेक्टर ने स्कूल प्राचार्य को निलंबित कर दिया था।

Atal Bihari Vajpayee Is alive and People gave tributeइसके अलावा 24 दिसंबर 2016 को मध्य प्रदेश के एक गर्ल्स कॉलेज में उनका जन्मदिन मनाया गया था। कार्यक्रम के दौरान अटल बिहारी वाजपेयी के जिंदा रहते हुए श्रद्धांजलि दे दी गई थी। कॉलेज में हुए कार्यक्रम में प्राचार्य सहित शिक्षकों ने पूर्व प्रधानमंत्री के चित्र पर फूल चढ़ाए थे और अगरबत्ती भी लगाईं थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here