देश की रक्षा के लिए हर दिन जवान सीमा पर अपना खून बहा रहें है। इस देश की हिफाजत के लिए शहीद हो रहें है, लेकिन राजनीतिक दल और नेता अपनी गंदी राजनीति में शहीदों के नाम पर राजनीति करने से भी पीछे नहीं हट रहें हैं। आए दिन कोई न कोई शहीदों पर सियासत कर रहा है, लेकिन अब शहीदों को अपनी राजनीति का हिस्सा बनाकर उन पर सियासत करने वालों को सेना ने करारा जवाब दिया है।

आज सेना की उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अन्बू ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) नेता असुद्दीव औवेसी के सुंजवान कैंप और श्रीनगर आतंकी हमले को लेकर दिए गए विवादित बयान पर उनको जवाब दिया है। उन्होंने उनका नाम लिए बिना कहा कि हम शहादत को सांप्रदायिक रंग नहीं देते। जो लोग इस तरह के बयान दे रहे हैं, वो सेना को अच्‍छे से नहीं जानते।

उन्होंने कहा कि शहीद का कोई धर्म नहीं होता और बयान देने वाले सेना को नहीं जानते। उन्होंने कहा, दुश्मन हतोत्साहित हैं। जब वह सीमा पर फेल होते हैं तो कैंप्स पर हमला करते हैं। इस दौरान देवराज ने दो टूक कहा कि जो भी देश के खिलाफ खड़ा होगा, वह आतंकी है और हम उससे सख्ती से निपटेंगे।

आपको बता दें कि अपने विवादित बयान में ओवैसी ने कहा था कि आतंकी हमले में जो सात लोग मरे हैं, उनमें 5 मुस्लिम थे। ओवैसी ने आरोप लगाया कि दोनों जगहों पर पांच मुस्लिम जवान शहीद हुए हैं, लेकिन पूरे मुद्दे पर देश में चुप्पी क्यों हैं? ओवैसी ने श्रीनगर में सैनिकों की शहादत पर पीएम मोदी की चुप्पी पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि हर मुद्दे पर ट्वीट करने वाले पीएम मोदी कब बोलेंगे।

ओवैसी ने कहा, ‘7 में से 5 लोग मारे गए वो कश्मीरी मुसलमान थे। अब इसपे कुछ क्यों नहीं बोला जा रहा है? इससे सबक हासिल करना पड़ेगा उन लोगों को जो मुसलमानों की वफादारी पर शक करते हैं, जो उनको आज भी पाकिस्तानी कह रहे हैं। हम तो जान दे रहे हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here