APN Live Updates: गुजरात में नई मंत्रिमंडल ने ली शपथ, विधानसभा अध्‍यक्ष ने दिया इस्‍तीफा

0
304
Bhupendr Patel

गुजरात में नई कैबिनेट ने आज शपथ ले ली है। मुख्‍यमंत्री के रूप में भूपेंद्र पटेल पहले ही शपथ ग्रहण कर चुके हैं। मंत्रियों में विधानसभा के पूर्व स्‍पीकर राजेंद्र त्रिवेदी भी शामिल हैं। इससे पहले राजेंद्र त्रिवेदी ने स्‍पीकर के पद से इस्‍तीफा दे दिया था।

Rajendra Trivedi Resign latter
Rajendra Trivedi ने स्‍पीकर के पद से इस्‍तीफा दिया

Bhupendra Patel मंत्रिमंडल का विस्‍तार

गुजरात में दोपहर को नए मंत्रियों को शपथ लेनी है। ऐसे में अब सुबह से ही विधायकों को फोन पहुंचने शुरू हो चुके हैं, जिन्हें मंत्री बनाया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, ब्रजेश मेरजा, अरविंद रैयाणी, किरीट सिंह राणा, नरेश पटेल, हर्ष सांघवी, ऋषिकेश पटेल समेत अन्य नेताओं को फोन पहुंचा है। ऐसे में ये सभी आज मंत्री बन सकते हैं।

बढ़ रहा है कोरोना

देश में चार दिनों की राहत के बाद पांचवें दिन कोरोना ने लोगों के लिए मुश्किले खड़ी कर दी हैं। एक बार फिर करोना के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं साथ ही मरने वालों की भी संख्या बढ़ गई है। गुरूवार को कोरोना के 30 हजार से ज्यादा नए मामले आए हैं। 24 घंटों में कोरोना के 30,570 नए केस आ चुके है। वहीं 431 लोगों की कोरोना से जान भी जा चुकी है। वहीं 38,303 लोग ठीक भी हुए है। बता दें कि देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 3,42,923 है। साथ ही मरने वालों की संख्या 4,43,928 है। वहीं स्वस्थ होने वालो की संख्या 3,25,60,474 है।

जनता दल यूनाइटेड ने बीजेपी पर बोला हमला

बिहार में एक बार फिर राजनीतिक माहौल गरम हो गया है। जनता दल यूनाइटेड और भारतीय जनता पार्टी के बीच जुबानी गर्मा-गर्मी का माहौल चल रहा है। बांका के रहने वाले जेडीयू सांसद गिरधारी यादव नें भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। बीते दिन बुधवार को एक साक्षात्कार में गिरधारी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर बड़ा आरोप लगाया और कहा कि भाजपा सिर्फ वोट लेने के लिए बिहार आती है, विकास के लिए नहीं।

आतंकियों ने किया बड़ा खुलासा

बीते दिन छह आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था। फिर उन आतंकियो से पूछताछ के लिए 15 दिनों तक पुलिस रिमांड में रखा गया है। वहीं उन आतंकियों से पूछताछ के बाद अहम खुलासा हुए हैं। देश के कई राज्यों को दहलाने की साजिश रच रहे थे। इसके लिए आईएसआई व अंडरवर्ल्ड बड़े पैमाने पर तैयारी कर रहे थे। आतंकियों ने खुलासा किया कि अभी इन्हें रैकी व हथियारों को इंतजाम करने के लिए बोला गया था। आईएसआई का आदेश मिलते ही कई राज्यों के मेट्रो शहरों में बम धमाका करना था। गिरफ्तार आतंकी ओसामा व जीशान को भी पाकिस्तान में उसकी जगह पर ट्रेनिंग दी गई थी। जहां पर मुंबई आतंकी हमले के दोषी अजमल अमीर कसाब को ट्रेंन किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here