मानव समाज की सबसे वीभत्स तस्वीर अगर देखनी है तो ये खबर जरूर पढ़िए क्योंकि इस तस्वीर में एक मां की ममता, एक औरत की छवि, एक बच्चे का डरावना चेहरा और एक बच्ची की दर्दनाक चीख सब दिखाई देगा। एक बार फिर जम्मू-कश्मीर की वादियां एक बच्ची की चीख से गूंज उठा है। इससे पहले कठुआ रेप कांड से जम्मू-कश्मीर की जमीं शर्मसार हो उठी थी और अब नौ साल की बच्ची से गैंगरेप किया गया। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में नौ साल की एक बच्ची से कथित रूप से गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई। इस मामले में बच्ची की सौतेली मां, उसके सौतेले भाई समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक, मां ने अपनी सौतेली बेटी को मारने के लिए साजिश रची थी।

ये भी पढ़ें- यूपी में दोहराया गया कठुआ कांड, योगी सरकार ने की पीड़ित परिवार की 10 लाख रुपए की सहायता

सौतेली मां बच्ची को लेकर जंगल पहुंच गई। वहां उसके साथ उसका 14 साल का बेटा और उसके कुछ दोस्त भी थे। बच्ची से पहले रेप किया गया और फिर उसके सौतेले भाई ने कुल्हाड़ी के साथ उसके सिर पर हमला कर दिया। इसके बाद बच्ची की आंखें निकाल ली गई और फिर उसके शरीर के अंगों पर एसिड छिड़क दिया गया। पुलिस ऑफिसर इम्तियाज हुसैन मीर ने बताया कि बच्ची 23 अगस्त से लापता थी। उसके पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। छान बीन करने पर पुलिस को बच्ची का शव पास के जंगली इलाके में सड़ी गली हालत में मिला।

ये भी पढें- कठुआ गैंगरेप  केस पठानकोट ट्रांसफर, बंद कमरे में रोज होगी सुनवाई

पुलिस ने बताया कि हत्या की जांच के लिए एसडीपीओ उरी के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। मीर ने बताया, “एसआईटी ने संदिग्धों से पूछताछ की और मृतक की सौतेली मां से सख्ती से पूछताछ करने पर नौ वर्षीय बच्ची की दर्दनाक हत्या और बलात्कार का खुलासा हुआ।” पूछताछ में सौतेली मां ने बताया कि उसका पति अपनी दूसरी पत्नी के साथ ज्यादा समय बिताता था और इस बच्ची का भी उससे लगाव था। इस कारण उसने ऐसा कदम उठाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here