एक्सिस बैंक ने अमिताभ चौधरी को तीन साल के लिए मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ इलेक्टोरल ऑफिसर नियुक्त किया है। शिखा शर्मा के एक्सिस बैंक को छोड़ने के बाद 54 साल के अमिताभ नए सीईओ होंगे। उनकी नियुक्ति एक जनवरी 2019 से प्रभावी होगी।  एमडी और सीईओ के रूप में अमिताभ का कार्यकाल तीन साल का होगा जो 1 जनवरी 2019 से शुरू होकर 31 दिसंबर 2021 तक रहेगा।

आपको बता दें कि अमिताभ चौधरी इस वक्त HDFC स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के एमडी और सीईओ हैं। अमिताभ चौधरी 2010 से एचडीएफसी लाइफ से जुड़े हैं। उन्होंने 1987 में बैंक ऑफ अमेरिका से अपना करियर कॉर्पोरेट बैंकिंग में शुरू किया था। फिर वह CALYON बैंक में मैनेजिंग डायरेक्टर के रूप में गए। वहां वह साउथ ईस्ट एशियन इन्वेस्टमेंट बैंकिंग और टेक्नॉलजी इन्वेस्टमेंट बैंकिंग को हेड करते थे।

2003 से लेकर 2006 तक अमिताभ ने इन्फोसिस के बीपीओ में भी काम किया। उन्होंने बिरला इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी ऐंड साइंस से B.tech (इलेक्ट्रॉनिक ऐंड इलेक्ट्रिकल्स) की था। वह इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमैंट, अहमदाबाद से भी पढ़ चुके हैं।

इस मौके पर अमिताभ चौधरी ने कहा, ‘संस्थान का नेतृत्व करने का अधिकार और सम्मान देने के लिए मैं आरबीआई और एक्सिस बैंक के निदेशक मंडल का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।’

उन्होनें कहा कि एक्सिस बैंक ने अप्रैल में शिखा शर्मा ने अपने 3 साल के कार्यकाल को घटाकर 7 महीने करने के लिए कहा था जिसे निदेशक मंडल ने मान लिया था। जिसके बाद अब शिखा शर्मा 31 दिसंबर 2018 को अपना पद छोड़ रही हैं।

एक्सिस बैंक ने बंबई शेयर बाजार को बताया, “बैंक के निदेशक मंडल ने शनिवार को आयोजित बैठक में अमिताभ चौधरी को एमडी और सीईओ नियुक्त करने के लिये भारतीय रिजर्व बैंक की मंजूरी का उल्लेख किया है। यह नियुक्ति एक जनवरी 2019 से 31 दिसंबर 2021 तक प्रभावी रहेगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here