कर्नाटक में एक जनसभा के दौरान कांग्रेस के मुख्यमंत्री की जगह पर अपनी ही पार्टी के मुख्यमंत्री का नाम लेकर बुराई करने वाले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपनी गलती स्वीकार ली है। अपनी गलती को ठीक करते हुए अमित शाह बोले, मैंने गलती से भाषण के दौरान सिद्धारमैया सरकार की जगह येदुरप्पा सरकार को भ्रष्ट बता दिया था, जिस वजह से कांग्रेस ने मजाक उड़ाते हुए कहा था कि आखिर असल बात जुबान पर आ ही गई। मेरी गलती पर हंसने वाली कांग्रेस को मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि मैंने गलती कर दी है लेकिन कर्नाटक की जनता ये गलती नहीं करेगी।

ये है पूरा मामला

दरअसल, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कर्नाटक में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गलती से अपने ही मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदुरप्पा को भ्रष्ट बता दिया था, जिसके बाद उनकी ही पार्टी के एक नेता ने उनकी इस गलती को सुधारते हुए बताया था कि येदुरप्पा सरकार नहीं सिद्धारमैया सरकार। बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री हैं और वे इस चुनाव में भी बीजेपी के सीएम चेहरा हैं। जब तक अमित शाह को अपनी इस भूल का एहसास हुआ तब तक बहुत देर हो चुकी थी और अमित शाह को अपनी इस गलती का खामियाजा भी उठाना पड़ा। कांग्रेस अमित शाह की इस गलती को कर्नाटक चुनाव प्रचार में हथियार के रूप में इस्तेमाल कर रही है।

भाजपा अध्यक्ष की इस गलती का कांग्रेस जमकर मजाक उड़ा रही है और उन पर तंज भी कसे जा रहे हैं कि आखिर सच जुबान पर आ ही गया। कांग्रेस को सबक सिखाने के उद्देश्य से मैसूर में आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, ‘जुबान फिसल जाने की वजह से मैंने सिद्धारमैया सरकार की जगह येदुरप्पा सरकार को भ्रष्ट बता दिया लेकिन मैंने जो गलती की है उसे कर्नाटक की जनता कभी नहीं दोहराएगी। बता दे, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का इशारा आगामी कर्नाटक चुनावों में कांग्रेस को मिलने वाली हार से था।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उस प्रेस कांफ्रेंस का विडियो ट्विटर पर शेयर भी किया, जिसमें अमित शाह बोल रहे हैं कि अगर भ्रष्टाचार के लिए स्पर्धा रखी जाए तो उसमें येदुरप्पा सरकार अव्वल आएगी। उनके इतना बोलने की ही देर थी कि उनके बगल में बैठे नेता ने उनके कान में बताते हुए कहा कि येदुरप्पा सरकार नहीं सिद्धारमैया सरकार। बता दे, इस समय कर्नाटक में कांग्रेस के सिद्धारमैया मुख्यमंत्री पद पर विराजमान हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here