बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में चुनाव परिणाम के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर एक प्रेस कॉंफ्रेंस में चुटकी ली थी कि लगता है इटली में चुनाव है, शाह के इस बयान को सभी ने एक मजाकिया अंदाज में लिया था लेकिन आपको बता दें कि इटली में इस समय चुनावी माहौल है।

बता दें कि इटली में अगली सरकार के लिए रविवार को मतदान हुआ। यह देश के सर्वाधिक अनिश्चित चुनावों में से एक माना जा रहा है। इस चुनाव में पूर्व प्रधानमंत्री सिल्वियो बर्लुस्कोनी की प्रमुख भूमिका होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। मतदान से पहले कराए गए सर्वे के अनुसार, बर्लुस्कोनी के गठबंधन को 37 फीसदी, फाइव स्टार मूवमेंट को 28 फीसदी और सेंटर-लेफ्ट को 27 फीसदी वोट मिलने का अनुमान लगाया गया है।

टीवी चैनल्स द्वारा जारी किए गए एग्जिट पोल से लग रहा है कि एक बार फिर पूर्व प्रधानमंत्री सिल्वियो बर्लुस्कोनी लोगों की पसंद बन रहे हैं। चुनाव में लोकलुभावन और दक्षिणपंथी दलों को काफी फायदा होने की उम्मीदें जताई जा रही है। इटली के प्रमुख टीवी चैनल्स के एग्जिट पोल यह बता रहे हैं कि इटली के आम चुनावों में पूर्व प्रधानमंत्री सिल्वियो बर्लुस्कोनी के दक्षिणपंथी गठबंधन को अच्छे-खासे वोट मिलेंगे, लेकिन उन्हें पूर्ण बहुमत मिलने की संभावना काफी कम है।

आपको बता दें कि नॉर्थ-ईस्ट के तीन राज्यों त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में विधानसभा चुनाव के नतीजों से दो दिन पहले राहुल गांधी इटली दौरे पर चले गए थे।

राहुल ने ट्वीट कर बताया था कि होली की छुट्टियों वह नानी से मिलने विदेश जा रहे हैं। इस पर त्रिपुरा में बीजेपी को मिली बड़ी जीत के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को चुटकी ली। उन्होंने ज्यादा कुछ नहीं कहा, लेकिन जवाब में इतना जरूर बोले कि वॉट्सऐप आया है कि इटली में चुनाव हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here