गोवा में हो रही राजनीतिक उठा-पठक के बीच भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व ने राज्य में किसी तरह का बदलाव नहीं करने का फैसला किया है और स्वास्थ्य कारणों के चलते मनोहर परिकर के बारे में तमाम खबरों पर विराम लगाते हुए अमित शाह ने स्पष्ट कर दिया है कि मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर अपने पद पर बरकरार रहेंगें साथ ही कैबिनेट में जल्द ही फेरबदल किया जाएगा।

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि ‘‘गोवा प्रदेश भाजपा की कोर टीम के साथ चर्चा कर यह निर्णय लिया गया है कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ही गोवा सरकार का नेतृत्व करते रहेंगे।’’शाह ने कहा कि प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल व विभागों में बदलाव शीघ्र ही किया जाएगा।

बता दें कि पर्रिकर के दिल्ली के एम्स में भर्ती होने के बाद से ही राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलें लगाई जा रही थीं। इस संदर्भ में भाजपा नेतृत्व ने पार्टी महासचिव (संगठन) रामलाल एवं संयुक्त मंत्री बीएल संतोष को गोवा भेजा था। इन दोनों नेताओं ने पार्टी के विधायकों के साथ सहयोगी दलों के नेताओं से भी चर्चा की थी। इस बीच, कांग्रेस ने भी सरकार बनाने की दावेदारी जतायी थी 

उल्लेखनीय है कि परिकर अग्नाशय कैंसर से जूझ रहे हैं। पर्रिकर बीती 6 सितंबर को ही अमेरिका से इलाज कराकर भारत लौटे हैं। वहां करीब एक हफ्ते तक उनका इलाज चला था। इससे पहले मुख्यमंत्री पर्रिकर ने अमित शाह से अनुरोध करते हुए कहा था कि राज्य के नेतृत्व के लिए वैकल्पिक व्यवस्था कराई जाए।

मनोहर परिकर का इलाज होने में लंबा वक्त लग सकता है, इसलिए उन्होंने पार्टी से कोई वैकल्पिक व्यवस्था करने का अनुरोध किया। पार्टी सूत्रों के अनुसार, पर्रिकर ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को फोन कर कहा है कि राज्य में नेतृत्व के लिए कोई दूसरी व्यवस्था की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here