Police Commemoration Day: “मोदी सरकार ने बरकरार रखी आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति”, पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर बोले अमित शाह

Police Commemoration Day: केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय पुलिस स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी...

0
50
Police Commemoration Day 2023
Police Commemoration Day 2023

Police Commemoration Day: केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने शनिवार (21 अक्टूबर) को पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय पुलिस स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर में आतंकवाद, वामपंथी उग्रवाद और विद्रोह की घटनाओं में 65 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। उन्होंने कहा कि देश के वामपंथी उग्रवाद से प्रभावित पूर्वोत्तर राज्य और जम्मू-कश्मीर शांतिपूर्ण हो रहे हैं।

FotoJet 2023 10 21T125718.179
Police Commemoration Day 2023

Police Commemoration Day: शहीदों को दी श्रद्धांजलि

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय पुलिस स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि सभी शहीदों के परिवारजनों को कहना चाहता हूं कि आज देश दुनिया में आगे बढ़ रहा है, इसकी नींव में आपके परिवारजनों का सर्वोच्च बलिदान है और यह राष्ट्र कभी इसे भुला नहीं सकता है।

उन्होंने आगे कहा कि पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर देशभर के कोने-कोने और सीमा पर आजादी के बाद से अब तक जिन जवानों ने अपना बलिदान दिया है, कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से उन सभी को श्रद्धांजलि देता हूं।

“पूर्वोत्तर में आतंकवाद में आई कमी”

शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने आपराधिक न्याय प्रणाली में व्यापक बदलाव के लिए संसद में तीन विधेयक पेश किए हैं। उन्होंने कहा कि ये तीनों कानून 150 साल पुराने कानूनों की जगह लेंगे और प्रत्येक नागरिक को सभी संवैधानिक अधिकारों की गारंटी देंगे। शाह ने कहा कि पुलिस कर्मियों के प्रयासों की बदौलत पूर्वोत्तर में आतंकवाद, वामपंथी उग्रवाद और विद्रोह की घटनाओं में 65 प्रतिशत की गिरावट आई है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here