Alka Lamba ने Unemployment के मुद्दे पर ट्वीट करके Modi Government को लिया निशाने पर, बोलीं- ‘कौन कहता है मेरे देश का युवा बेरोज़गार है…’

0
371

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता Alka Lamba ने ट्वीट करके देश में चरम पर पहुंच चुकी बेरोजगारी की एक झलक दिखाई और वो भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहक्षेत्र गुजरात में।

गुजरात के बनासकांठा के पालनपुर क्षेत्र में उस समय भगदड़ की स्थिति मच गई जब ग्राम रक्षा दल के 600 पदों के लिए 1000 से ज्यादा अभ्यार्थी परीक्षा के लिए पहुंच गये। स्थिति इतनी भयावह हो गई की भीड़ नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठियां तक भांजनी पड़ी।

इस मामले में अल्का लांबा ने ट्वीट करते हुए देश में फैली बेगोजगारी पर कड़ा तंज सका है। ट्विटर पर अलका लांबा लिखती हैं, ‘कौन कहता है मेरे देश का युवा बेरोज़गार है…’

गुजरात में बेरोजगारी का यह आलम है कि ग्राम रक्षा दल की सीधी भर्ती के लिए केवल 5वीं पास की योग्यता चाहिए और इसके लिए महज 230 रुपये का दैनिक भत्ता मिलता है जो मनरेगा के लगभग-लगभग समान है या कुछ राज्यों में मनरेगा की दैनिक मजदूरी इससे ज्यादा है।

इसमें भर्ती की सबसे अहम शर्त होती है कि हर उम्मीदवार को स्थानीय पुलिस स्टेशन पर जाकर स्वप्रमाणित पत्र देना होता है। पुलिस स्टेशन पर कैंडिडेट्स का वेरीफिकेशन किया जाता है, जिसके बाद वो फिजिकल टेस्ट में शामिल हो सकता है।

इसे भी पढ़ें: राजीव गांधी के भारत रत्न मामले पर सिसोदिया की सफाई, लांबा से नहीं मांगा इस्तीफा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here