17वीं लोकसभा का छठा मॉनसून सत्र 19 जुलाई से चल रहा है। संसद सत्र में हर दिन विपक्षी दल पेगासस जासूसी कांड को लेकर खूब हंगामा कर रहे हैं। किसान आंदोलन और महंगाई को लेकर संसद के भीतर और बाहर भारी बवाल हो रहा है।

किसानों के समर्थन और महंगाई के मुद्दे पर बहुजन समाज पार्टी और पंजाब की शिरोमणी अकाली दल संसद के बाहर हाथों में पोस्टर और गेहूं की बालियां लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

एक तरह से देखा जाए तो बहुजन समाज पार्टी और शिरोमणी अकाली दल अलग अंदाज में किसानों के समर्थन में आंदोलन कर रहे हैं। नेताओं के हाथ में गेहूं की बालियां दिखी। खास बात यह है कि संसद में आने वाले बीजेपी सांसदों को विपक्षी दल गेहूं की बालियां देकर अपना विरोध जता रहे हैं।

hema malini

हालांकि, मंगलवार को इसी क्रम में एक वक्त ऐसा भी आया, जब शिरोमणि अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर ने संसद गेट के बाहर भाजपा सांसद हेमा मालिनी को गेंहू की बाली थमा दी। पहले तो हेमा मालिनी आसानी से गेहूं की बाली लेती नजर आईं, मगर जब उनकी नजर पोस्टर पड़ी तो वह झिझकतीं और हंसती नजर आईं। समाचार एजेंसी एएनआई ने इसका वीडियो जारी किया है। 

यह भी पढ़ें:

हरसिमरत कौर का दावा-करतारपुर कॉरिडोर पर नवजोत सिंह सिद्धू को सुषमा स्वराज ने लगाई फटकार

दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला भारत पहुंचीं, अयोध्या में मनाएंगी दिवाली

न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा जारी किए गए वीडियो के अनुसार, हरसिमरत कौर ने जिस वक्त हेमा मालिनी को गेहूं की बाली दी, उस वक्त उनके हाथों में एक पोस्टर भी था, जिसपर लिखा था- सोने जैसी जो फसलें बोएं, क्यों खून के आंसू रोए ?, जैसे ही हेमा मालिनी गेहूं की बाली को स्वीकार कर लेती हैं उसके फौरन बाद हरसिमरत कौर बादल पोस्टर को घुमा देती हैं। उसके पीछे लिखा होता है “Let’s Stand With Annadaata” यानी अन्नदाता के साथ खड़े हों।  वीडियो में हेमा और हरसिमरत कौर के बीच कुछ बातचीत भी होती है, मगर क्या बात हुई, इसकी खबर नहीं है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here