जयपुर से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को उस वक्त परेशानी का सामना करना पड़ा जब एयर इंडिया के पायलट ने यह कहकर फ्लाइट उड़ाने से इंकार कर दिया कि उनकी ड्यूटी खत्म हो चुकी है।

बता दें कि सांगानेर हवाई अड्डे, जयपुर के निर्देशक जी एस बल्हारा के अनुसार दिल्ली से जयपुर आने वाली एयर इंडिया का विमान किन्हीं कारणों से देर रात डेढ़ बजे जयपुर पहुंचा था। जिसके बाद उस विमान के कर्मियों की ड्यूटी खतम हो गई थी। लेकिन फ्लाइट को वापिस दिल्ली आना था, लेकिन उस वक्त कोई पायलट नहीं था। जिसके बाद  लोगों को बस से जाना पड़ा। अधिकारियों की माने तो कुछ यात्रियों को सड़क के रास्ते बस से दिल्ली ले जाया गया, कुछ को होटल में ठहराया गया जबकि बाकी के कुछ यात्रियों को दूसरी फ्लाइट से भेजा गया।

एयर इंडिया की इस फ्लाइट में 40 पैसेंजर सवार थे। पायलट के मना करने के बाद फ्लाइट में अफरातफरी मच गई। हालांकि पायलट ने नियमों का पालन करते हुए ऐसा किया था।  दरअसल डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) के मुताबिक सुरक्षा कारणों के चलते कोई भी पायलट अपने ड्यूटी के घंटों को नहीं बढ़ा सकता। डीजीसीए का नियम भी पायलट के हक में जा रहा था और इस तरह उस फ्लाइट को रद्द कर दी गई।

एयर इंडिया के स्टेशन ऑफिसर ने बताया कि पायलट और उनके साथी क्रू मेंबर को बीती रात जयपुर से फ्लाइट (9I-644) लेनी थी लेकिन दिल्ली से आने वाली ये फ्लाइट लेट हो गई और रात 1.30 बजे जयपुर पहुंची। इसी के चलते पायलट ने डीजीसीए द्वारा निर्धारित बातों को ध्यान में रखते हुए फ्लाइट उड़ाने से इंकार कर दिया।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से फ्लाइट से जुड़े कई मामले सामने आ रहे हैं। हाल ही में चेन्नई से दिल्ली आए एक हवाई यात्री के साथ मारपीट का वीडियो वायरल हुआ था। दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर इंडिगो फ्लाइट के कर्मचारी ने एक यात्री के साथ हाथापाई की थी।

पढ़ें – इंडिगो कर रहा यात्रियों से बदसलूकी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here