Air India की लंदन जा रही फ्लाइट उड़ान भरते ही 15 मिनट में लौटी वापस, जानें क्या था कारण

0
160
Air India Flight
Air India Flight

Air India Flight: एयर इंडिया की फ्लाइट में कुछ ऐसी घटना घटी की जिसके बाद फ्लाइट के उड़ान भरने ही उसे 15 मिनट बाद वापस लैंडिंग करनी पड़ी। यह घटना आज यानी 10 अप्रैल की है। दिल्ली से लंदन जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में एक यात्री द्वारा किए गए हंगामे की वजह से फ्लाइट को लैंडिंग करानी पड़ी। बता दें कि हंगामा कर रहे यात्री को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

Air India Flight News
Air India Flight

सोमवार की सुबह उड़ान भरने के करीब 15 मिनट बाद दिल्ली से लंदन जाने वाली फ्लाइट में एक अनियंत्रित पुरुष यात्री ने एयर इंडिया क्रू की एक महिला सदस्य को टक्कर मार दी और दूसरे के बाल पकड़कर खींचने की कोशिश की। जानकारी के मुताबिक क्रू मेंबर के साथ मारपीट के चलते दो लोगों को चोट भी आई है। हालात को काबू में न आता देख पायलट ने फ्लाइट को दिल्ली वापस लाने का फैसला किया।

Air India Flight: एयर इंडिया ने इस घटना को लेकर जारी किया बयान

Air India Flight: एयर इंडिया ने इस मामले को लेकर कहा कि “एयर इंडिया की उड़ान एआई 111 दिल्ली-लंदन संचालित करने के लिए निर्धारित एक यात्री के गंभीर अनियंत्रित व्यवहार के कारण प्रस्थान के तुरंत बाद दिल्ली लौट आई। मौखिक और लिखित चेतावनियों पर ध्यान न देते हुए यात्री अनियंत्रित व्यवहार के साथ जारी रहा। केबिन क्रू के दो सदस्य को नुकसान पहुंचाया गया जिसमें शारीरिक नुकसान पहुंचाना भी शामिल था। । लैंडिंग पर यात्री को सुरक्षाकर्मियों को सौंप दिया गया। पुलिस में एक प्राथमिकी भी दर्ज की गई है “।

एयर इंडिया ने बोर्ड पर सभी की सुरक्षा, सुरक्षा और गरिमा को महत्वपूर्ण बताया और कहा कि एयरलाइन प्रभावित चालक दल के सदस्यों को हर संभव सहायता प्रदान कर रही है।

हालांकि यह मामला पहला नहीं है इससे पहले भी टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया की 26 नवंबर की न्यूयॉर्क-नई दिल्ली की उड़ान में कथित तौर पर शराब के नशे में धुत शंकर मिश्रा ने एक महिला सह-यात्री पर पेशाब किया था। मिश्रा को संभालने के लिए एयर इंडिया पर जुर्माना लगाया गया था। न्यूयॉर्क-नई दिल्ली फ्लाइट के पायलट-इन-कमांड का लाइसेंस भी तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया गया था।

संबंधित खबरें…

जानें सोशल मीडिया पर दलाई लामा से क्यों नाराज हैं लोग?

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देशभर के अस्पतालों में मॉक ड्रिल जारी, इन राज्यों में हालात गंभीर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here