Air India में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी, कारोबारी गिरफ्तार

बिप्लव को उसकी करीबी शुभज्योति चट्टोपाध्याय के साथ किया गया गिरफ्तार

0
218
Air India में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी
Air India में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी

Air India: एयर इंडिया में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी मामले में कोलकाता पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने प्रदेश की राजधानी कोलकाता से एक आरोपी कारोबारी को गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम बिप्लव सिन्हा महापात्रा है, जिसके खिलाफ कई शिकायतें दर्ज की गईं थीं। पुलिस ने बताया कि आरोपी के पास तीन कंपनियां भी हैं। वहीं, पुलिस मामले में आगे की जांच में जुट गई है।

Air India में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी
Air India में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी

Air India: अपने जाल में लोगों को फंसाता था बिप्लव-पुलिस

कोलकाता पुलिस की मानें, तो आरोपी बिप्लव एक बड़ा करोबारी है। उसकी सिन्हा ग्रुप के तहत टैलेंटो एविएशन, थ्री स्टेप एविएशन और टेक ऑफ एविएशन कंपनियां हैं। आरोपी बंगाली डिजिटल मीडिया का मालिक भी है। पुलिस सूत्रों का दावा है कि बिप्लव की विमानन कंपनी ने एयर इंडिया में नौकरी दिलाने के नाम पर कई लोगों से लाखों की ठगी की है।
शिकायकर्ता के अनुसार, नौकरी दिलाने के नाम पर उससे कई बार में 1 लाख 73 हजार रुपये लिए गए थे। नौकरी नहीं मिलने पर जब वह अपने रुपये मांगने गया तो उसे धमकी दी गई। आरोप है कि पहले शिकायतकर्ता को एयर इंडिया के लेटर हेड पर नियुक्ति पत्र भी दिया गया था, लेकिन वह फर्जी था।

लक्जरी रेस्तरां से हुई गिरफ्तारी
पुलिस के अनुसार, बिप्लव के खिलाफ बंगाल के बाउबाजार थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी गई थी। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की। पुलिस ने आरोपी बिप्लव को उसकी करीबी शुभज्योति चट्टोपाध्याय के साथ शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। इन दोनों की गिरफ्तारी साल्ट लेक सेक्टर 5 के एक लक्जरी रेस्तरां से की गई। वहीं, रविवार को दोनों की कोर्ट में पेशी भी हुई। पीड़ित ने एक न्यूज चैनल को बताया कि जब वह अपना रुपये मांगने जाता था तो धमकी दी जाती थी। उसने बताया कि बिप्लव अपने ऑफिस में बाउंसर रखता था।

यह भी पढ़ेंः

Congress President Election से पहले बोले शशि थरूर- खड़गे साहब वरिष्ठ नेता हैं, वे जीतेंगे तो उनके साथ करेंगे काम

इस दिन होगी आईपीएल खिलाड़ियों की निलामी, सभी टीम के पास पर्स में 95 करोड़ रुपये!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here