आम आदमी पार्टी के अन्दर मचा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। कभी एक दूसरे से मनमुटाव तो कभी आरोप-प्रत्यारोप का दौर लगातार जारी है। इसी क्रम में कपिल मिश्रा और केजरीवाल का विवाद सबसे ताज़ा मामला है। इस मामले में जहाँ दिल्ली सरकार में ही मंत्री रहे कपिल मिश्रा पद से हटाये जाने के बाद केजरीवाल पर हमलावर हैं और नए-नए आरोप लगातार लगा रहे हैं। वहीँ केजरीवाल और आम आदमी पार्टी इन आरोपों के जवाब देने से बचती रही है। हाल ही में कपिल ने अपने एक बयान में केजरीवाल सरकार पर 300 करोड़ रुपये की एक्सपायरी दवाएं खरीदने और घोटाले का आरोप लगाया था। कपिल की शिकायत के बाद अब इस मामले में दिल्ली पुलिस और एसीबी ने अपनी जांच शुरू कर दी है।

दवा घोटाला मामले में आज शुरू हुई जांच के क्रम में तीन जगहों पर कार्रवाई की गई है। दिल्ली  पुलिस की भ्रष्टाचार-रोधी ब्रांच (एसीबी) ने केजरीवाल सरकार के दवा घोटाले की जांच के क्रम में आज दिल्ली के तीन गोदामों की जांच की है। इन गोदामों में दवा कंपनियों ने दवाइयां रखी थीं। हालांकि इस छापेमारी में एसीबी के हाथ क्या लगा और क्या कार्रवाई हुई है इस बारे में कुछ खास जानकारी नहीं मिल सकी है। एसीबी के सूत्रों ने भी फिलहाल इस मामले में ज्यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया है।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार में मंत्री रहे कपिल मिश्रा ने केजरीवाल सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए दावा किया था कि दवा और एम्बुलेंस खरीद मामले में 300 करोड़ रूपये का घोटाला हुआ है। यह बात केजरीवाल भी जानते हैं लेकिन उन्होंने कभी जवाब तलब नहीं किया और चुप्पी साधे रखी है। कपिल का आरोप है कि दवाइयों और एंबुलेंस की खरीद के साथ अधिकारियों के तबादले में भी घोटाला किया गया। कपिल ने यह भी कहा था कि जो दवाएं अस्पतालों में भेजनी चाहिए थी, वो गोदामों में सड़ रही हैं।

एसीबी की कार्रवाई के बाद एक बार फिर कपिल-केजरीवाल में तल्खी बढ़ने के आसार दिखाई देने लगे हैं। इस कार्रवाई के बाद  आम आदमी पार्टी भी आज प्रेस कांफ्रेंस कर अपनी सफाई पेश करेगी। इस दौरान आप नेताओं की ओर से दिल्ली सरकार का पक्ष रखा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here