जम्मू-कश्मीर में सोपोर के नाथी पोरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है।  इस मुठभेड़ में जवानों ने कल पुलिस टीम पर हमला करने वाले 2 आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। दरअसल सुरक्षा बलों को सोपोर के नाथी पोरा इलाके में कुछ आतंकवादियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद सुरक्षा बलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम ने पूरे इलाके को घेर लिया। इसके बाद तलाशी अभियान के दौरान दोनों आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। आतंकियों के पास से 2 एके-47, 107 जिंदा कारतूस और 2 हजार रुपये कैश बरामद हुए हैं।

Pakistan ceasefireआपको बता दें कि कल सोपोर में उग्रवादियों ने एक पुलिस दल पर ग्रेनेड फेंका था, जिसमें चार पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि  ‘‘उग्रवादियों ने शाम करीब 4:10 बजे सोपोर कस्बे में एक बैंक के पास तैनात पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड फेंका।’’ जिसमें चार पुलिसकर्मी घायल हो गये। वहीं रक्षा विशेषज्ञ सुनील देशपांडे ने सोपोर एनकाउंटर को सुरक्षा बलों की बड़ी कामयाबी बताया है। उन्होंने कहा, ‘यह हमारी सेना की अच्छी खुफिया सूचना का नतीजा है। आतंकवादी घाटी में छिप रहे हैं, ऐसे में सबसे जरूरी है कि एक अच्छा खुफिया नेटवर्क हो जिससे पुख्ता सूचना मिल सके और उसके हिसाब से कार्रवाई की जा सके। हमारे जवानों को बहुत ज्यादा चौकस रहना होगा।’

इसके अलावा पाकिस्तान ने आज भी नियंत्रण रेखा पर रजौरी और पुंछ में भारतीय चौकियों पर भारी गोलाबारी की है जिसका भारतीय जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया है । पुंछ में पाकिस्तानी गोलीबारी में जनरल रिजर्व इंजिनियरिंग फोर्स के एक कर्मचारी की मौत हो गई है और  2 सिविलियन भी घायल हुए हैं। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को भी काफी नुकसान पहुंचा है। पाकिस्तानी सेना का दावा है कि उसके 3 सिविलियन मारे गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here