सिगरेट पीना सेहत के लिए हानिकारक है। लेकिन इस चेतावनी के बावजूद न जाने कितने लोग अपनी जिंदगी का धुंआ बड़े शौक से उड़ाते हैं। वैसे तो एक-दो सिगरेट से कुछ नहीं होता लेकिन अगर इसकी लत पड़ जाए तो फिर…। लेकिन एक आदमी की जिंदगी पर एक सिगरेट ही भारी पड़ गई और उसने उसको ऐसी दर्दनाक मौत दी कि उसने भी कभी सोचा नहीं होगा। दरअसल, जयलक्ष्मीनगर के रहने वाले 70 वर्षीय मणि की मौत तब हो गई, जब वह एक सिगरेट पूरी खत्म करने से पहले ही सो गए। अधजली सिगरेट होने की वजह से आग लग गई और मणि की जीवन लीला आग में जलकर समाप्त हो गई।

तिरुवल्लूर के जयलक्ष्मीनगर के रहने वाले मणि को सिगरेट पीने की आदत है। लेकिन उसकी मौत किसी बीमारी की वजह से नहीं बल्कि सिगरेट के कारण लगे आग के कारण हो गई। यह हादसा शनिवार को हुआ जब मणि ने शराब पीने के बाद सिगरेट पीने का मन बनाया। बिस्तर पर लेटे-लेटे मणि ने एक सिगरेट जलाई और कुछ कश मारे, जिसके बाद उन्हें नींद लग गई। सिगरेट हाथों में ही था जिसके बाद सिगरेट का जला हुआ कोना न जाने कहां टच हुआ और आग लग गई जिसके बाद आग पूरे कमरे में फैल गई।

विवार सुबह पड़ोसियों ने खिड़की से धुआं निकलता देखा तो कमरा खोला गया। लेकिन तब तक सबकुछ जल चुका था और मणि की मौत हो चुकी थी। जांच अधिकारी ने बताया, ‘सुबह करीब तीन बजे पड़ोसियों ने कमरे की खिड़की के धुआं उठता देखा और उसके बेटे श्रवणन को इस बारे में बताया।’ मणि अपने बेटे के घर के पास एक झोपड़ी में रह रहा था। पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here