Jammu & Kashmir Encounter: सुरक्षाबलों ने किए 6 आतंंकी ढेर, Jaish-e-Mohammed से है ताल्‍लुक

0
374
Jammu Kashmir News
Jammu Kashmir News

Jammu & Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। जवानों ने 2 मुठभेड़ों में 6 आतंकवादियों को ढेर किया। मारे गए आतं‍की पाकिस्‍तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से थे। 6 आतंकवादियों में से 2 पाकिस्‍तान से संबध रखते थे। यह दो Encounter Kulgam के Mirham और Anantnag के Doru में किए गए।

सुरक्षाबलों ने पहला एनकाउंटर आधी रात को Anantnag के Doru में किया। इस एनकाउंटर में 3 आतं‍की मार गिराये गए। इस मुठभेड़ में Army’s Rashtriya Rifles (RR) के 3 और Special Operation Group (SOG) का 1 पुलिस जवान भी चोटिल हो गए। घायल हुए सुरक्षाबलों को इलाज के लिए अस्‍पताल भेजा गया। इस एनकाउंटर में एक जवान की जान भी चली गई।

terrorists attack

Kulgam में Encounter

वहीं Kulgam के Mirham में मुठभेड़ के पहले सुरक्षाबलों और आतं‍कवादियों के बीच थोड़ी देर गोलीबारी हुई और उसके बाद जवानों ने 3 आतंंकी को ढेर किया। बता दें कि सुरक्षाबलों को क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिली थी। मुठभेड़ में आतंकियों के पास M4 राइफल और कुछ गोला-बारूद बरामद किया गया।

Terrorists attacked (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)
Terrorists Encounter (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

दोनों मुठभेड़ों के बारे में जानकारी देते हुए कश्मीर के IGP Vijay Kumar ने ट्वीट कर कहा- ”दो अलग-अलग मुठभेड़ों में छह जैश आतंकी मारे गए हैं। अब तक दो पाकिस्तानियों और दो स्थानीय लोगों के रूप में चार की पहचान की गई है। अन्य की पहचान का पता लगाया जा रहा है। हमारे लिए यह एक बड़ी सफलता है। मारे गए आतंकियों के पास से एक M4 राइफल, 4 AK 47 और कुछ गोला-बारूद बरामद किया गया।”  

ये भी पढ़ें : Jammu and Kashmir: 29 साल बाद पाकिस्तानी जेल से स्वदेश वापस लौटा कुलदीप, कहा-” ये मेरे लिए दूसरा जन्म”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here