लखनऊ में एक चेकिंग अभियान के दौरान लखनऊ पुलिस को सपा सरकार में मंत्री रहे रविदास मेहरोत्रा की गाड़ी से 30 लाख के पुराने नोट मिले हैं।

दरअसल मंगलवार तड़के इलाके में वाहन चेकिंग की जा रही थी। इसी चेकिंग के दौरान पुलिस टीम ने एक एक्सयूवी कार (यूपी 32 ईयू 7777) को रुकने का इशारा किया, तो वाहन चालक पुलिस को देखकर गाड़ी भगाने लगा, जिस पर पुलिस ने घेराबंदी करके गाड़ी को रुकवाया और गाड़ी की तलाशी ली। इस दौरान जब गोमतीनगर थाना क्षेत्र में पुलिस ने गाड़ी रुकवाई तो उसमें दो लोग बैठे मिले। दोनों ने इसे पूर्व मंत्री मेहरोत्रा की गाड़ी बताई। एक ने खुद को पूर्व मंत्री का चलाक बताया।

हालांकि खबर यह भी है कि दूसरी गाड़ी में सवार लोग फुर्र हो गए। सूत्रों का कहना है कि इसी गाड़ी के पीछे एक और गाड़ी थी। इसमें चार लोग सवार थे। उसमें 80 लाख रुपये भी रखे थे, लेकिन पुलिस उस तक पहुंच नहीं पाई।

वहीं गोमती नगर के एसओ आनंद शुक्ला की मानें तो, ‘तलाशी में गाड़ी के अंदर 30 लाख रुपये के पुराने नोट बरामद हुए। पुलिस ने दोनों व्यक्तियों को हिरासत में लिया, जिनकी पहचान उन्नाव निवासी दीपक कुमार व ठाकुरगंज के मोबीन के रूप में हुई।’

इसके अलावा खबरों की मानें तो पैसा दीपक कुमार का है, जो कमीशन पर बदलवाने आया था। पुलिस की पूछताछ से पता चला कि ये पूर्व राज्यमंत्री की गाड़ी से गोमतीनगर इलाके में नोट बदलने जा रहे थे। लेकिन नोट कहां बदले जाने थे इस पर अभी पूछताछ जारी है। बरामद किए गए सभी नोट 500 के हैं।

गौरतलब है कि पुलिस को पूर्व राज्यमंत्री की गाड़ी से रिवाल्वर भी बरामद हुआ है।

वहीं खबर यह भी है कि मामला मंत्री से जुड़ा होने की जानकारी होते ही गोमतीनगर पुलिस ने इस पूरे मामले पर पर्दा डालने का भी प्रयास किया। मंत्री की गाड़ी को पुलिस ने थाने में पीछे की तरफ खड़ी करा दिया और मीडिया को काफी देर तक इसकी भनक नहीं लगने दी। बाद में गाड़ी के बारे में जानकारी हुई तो एसओ गोमतीनगर ने बताया कि मंत्री की गाड़ी सीज कर दी गई है। इसलिए थाने में पीछे खड़ी करवाई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here