हिमाचल प्रदेश से आगरा के ताज का दीदार करने जा रहे छात्रों की बस रास्ते में ही दुर्घटना की शिकार हो गई है। हिमाचल के मंडी से आ रही यह बस यमुना एक्सप्रेस-वे पर पलट गई जिसमें करीब दो दर्जन बच्चे घायल हैं, इनमें से चार की हालत गंभीर बनी हुई है।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में कोटली कस्बा के आलोक भारती स्कूल से छात्र-छात्राओं का दल ताजमहल देखने को आ रहा था। इसमें कक्षा छह से 12 तक के छात्र-छात्राएं हैं। शुरुआती जानकारी के मुताबिक जिस वक्त यह बस आगरा के करीब पहुंची तभी इसका टायर फट गया और बस अनियंत्रित होकर एत्मादपुर में झरना नाले में जा गिरी। बस डिवाइडर से टकरा कर पलट गई। बस के पलटने के बाद चीख पुकार शुरू हो गई। यमुना एक्सप्रेस वे पर आने वाले वाहनों के पहिए थम गए। आनन फानन में लोग राहत और बचाव कार्य के लिए दौड़ पड़े। स्कूली बच्चों की चीख पुकार के बीच लोगों ने कई बच्चों को गंभीर अवस्था में बाहर निकाला।

आनन फानन में लोग राहत और बचाव कार्य के लिए दौड़ पड़े। स्कूली बच्चों की चीख पुकार के बीच लोगों ने कई बच्चों को गंभीर अवस्था में बाहर निकाला। इस हादसे में बस के ड्रायवर के मारे जाने की खबर है वहीं 30 से ज्यादा छात्र घायल हो गए हैं। खबरों के अनुसार यह बस हिमाचल के आलोक भारती स्कूल की थी। बस में हादसे के वक्त 65 छात्र-छात्राएं सवार थे।

स्थानीय लोगों की माने जब वह मौके पर पहुंचे तो बहुत ही दर्दनाक मंजर सामने था। लहूलुहान अवस्था में बच्चे बस के अंदर पड़े थे। घायल बच्चों को लोगों ने निकाला। हादसे की सूचना यमुना एक्सप्रेस वे पुलिस और थाना खंदौली को दी गई।

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बस हादसे पर दुख जताया है। सीएम ऑफिस यूपी के ट्विटर अकाउंट से हादसे को लेकर किए गए ट्वीट में कहा गया है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगरा में हुई बस दुर्घटना पर दुख व्यक्त करते हुए घायल बच्चों के इलाज के लिए हर संभव मदद के निर्देश दिए हैं। डीएम और एसपी ने अस्पताल पहुंचकर घायल बच्चों का हालचाल लिया है और गंभीर घायलों को मेडिकल कॉलेज भेजा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here