अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट कल शाम 11 मिनट तक के लिए बंद हो गया था। हालांकि अब वह ठीक हो गया है और पहले की तरह काम कर रहा है। ये सब एक कर्मचारी के गलती से हुआ। बताया जा रहा है कि उस कर्मचारी का ऑफिस में वो दिन आखिरी था।

कल शाम करीब सात बजे के आसपास सोशल मीडिया पर खबरें आई थीं कि राष्ट्रपति का अकाउंट ट्विटर से गायब हो गया है और खोजने पर यूजर ‘‘मौजूद नहीं है’’ का संदेश आ रहा था।

ट्विटर पर ट्रंप का अकाउंट डीऐक्टिवेट होने के तुरंत बाद तरह-तरह की अटकलों का दौर भी शुरू हो गया था। कुछ लोगों ने कहा कि उत्तर कोरिया को धमकी दिए जाने की वजह से ट्विटर ने ट्रंप के अकाउंट को सस्पेंड कर दिया है।

दुनिया के सबसे ताकतवर देश के राष्ट्रपति के साथ यह शरारत जानबूझकर की गई। ट्विटर ने इस घटना के तुरंत बाद कहा कि अकाउंट ‘ट्विटर के एक कर्मचारी की गलती से’ अचानक डीऐक्टिवेट हो गया। ट्विटर ने भी आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि ऐसा लगता है कि यह कार्रवाई जानबूझकर की गई थी। ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को ट्विटर के जिस कर्मचारी ने डीऐक्टिवेट किया था उसका गुरुवार को ऑफिस में आखिरी दिन था।

इसके बाद अकाउंट शाम में करीब साढ़े सात बजे बहाल हुआ। हालांकि अकाउंट गायब होने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। व्हाइट हाऊस ने तत्काल इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। वहीं ट्विटर की ओर से बयान आया कि कुछ देर पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट ट्विटर के कर्मचारी की मानवीय भूल के कारण डिएक्टिवेट हो गया था। अकाउंट 11 मिनट तक के लिए बंद रहा लेकिन अब इसे ठीक कर दिया गया है।

ट्विटर पर कई लोगों ने तो उसे अमेरिकन हीरो भी बना दिया। कई यूजर्स ने लिखा कि शायद ये 5-10 साल के सबसे अच्छा समय था। वहीं कुछ ने तो उस व्यक्ति को नोबेल शांति पुरस्कार देने तक की मांग कर दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here