दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया गैंगरेप केस के चारो दोषियों के खिलाफ नया डेथ वॉरंट जारी किया है। उन्हें अब 1 फरवरी सुबह 6 बजे फांसी फांसी दी जाएगी। दरअसल, उन्हें पहले 22 जनवरी को फांसी दी जानी थी, लेकिन शुक्रवार को ही दोषी मुकेश की दया याचिका राष्ट्रपति ने खारिज कर दी थी। इसके बाद कोर्ट ने इस मामले में नया डेथ वारंट जारी किया। कानून दोषी की दया याचिका खारिज होने के बाद उसे 14 दिन का समय दिया जाता है।

नया डेथ वारंट जारी होने के बाद निर्भया की मां ने कहा कि हमें सिर्फ तारीख पर तारीख मिल रही है। हमारा सिस्टम ही ऐसा बना है कि हमें तारीख पर तारीख मिल रही है। जो दोषी चाहते हैं वहीं उन्हें मिल रहा है। दोषियों का अधिकार है लेकिन हमारा कुछ भी अधिकार नहीं है। निर्भया की मां ने कहा,  जब तक मेरी बेटी के दोषियों को फांसी नहीं होती, उन्हें शांति नहीं मिलेगी।

इससे पहले तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने शुक्रवार को कोर्ट में दोषियों के खिलाफ मौत की सजा पर फिर से डेथ वॉरंट जारी करने की अपील की थी। अडिशनल सेशन जज जस्टिस सतीश कुमार अरोड़ा ने जेल प्रशासन से कहा कि वह अदालत को शाम 4.30 बजे तक यह बताएं कि निर्भया मामले के चार दोषियों में से एक मुकेश कुमार सिंह को यह सूचित किया गया है या नहीं कि राष्ट्रपति ने उसकी दया याचिका अस्वीकार कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here