दिल्ली विधानसभा चुनाव से ठीक पहले आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का रिपोर्ट कार्ड जारी किया था। इसके बाद अब पार्टी “गारंटी कार्ड” लाने की तैयारी कर रही है।

जिसका मतलब होगा कि आम आदमी पार्टी अगर दिल्ली विधानसभा चुनाव जीतती है तो अगले 5 सालों में वह इन कामों के होने की वह गारंटी देती है, इसका ब्यौरा गारंटी कार्ड में होगा।

सूत्रों की माने तो इस गारंटी कार्ड में अगले 5 साल के लिए 200 यूनिट मुफ्त बिजली, 20,000 लीटर फ्री पानी और महिलाओं के लिए फ्री बस सेवा, वरिष्ट नागरिको के लिए तीर्थ यात्रा, वाई-फाई, जैसी अन्य बुनियादी और मूलभूत सुविधाओं का जिक्र होगा। आम आदमी पार्टी अगले 5 सालों के लिए इन योजनाओं को दिल्ली की जनता तक पहुंचाने की गारंटी लेगी।

जाहिर है इस चुनावी स्टंट के जरिए आम आदमी पार्टी जनता को कुछ मुहैया कराने के लिए आश्वस्त करना चाहती है ताकि उसका वोट बैंक पक्का हो सके। आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रमुख और दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने बताया ‘अगले 5 सालों में आम आदमी पार्टी सरकार में आने पर किन चीजों की गारंटी करेगी उसको ब्यौरा गारंटी कार्ड में होगा। खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 23 जनवरी से पहले गारंटी कार्ड को लॉन्च करेंगे।’

गोपाल राय ने बताया कि इस गारंटी कार्ड को आम आदमी पार्टी के सभी नेता और कार्यकर्ता 23 जनवरी से 2 फरवरी तक दिल्ली के सभी घरों में पहुंचाएंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपनी टाउन हॉल मीटिंगों में इसी गारंटी कार्ड को लेकर जाया करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here