Rajasthan से ISI के दो एजेंट गिरफ्तार, पाकिस्तान के लिए कर रहे थे जासूसी

ये दोनों एजेंट ऑपरेशन सरहद के तहत पकड़े गए हैं। खूफिया एंजेसी के अधिकारियों के अनुसार, जासूसों ने सेना के जवानों से सोशल मीडिया पर दोस्ती करके उनसे गोपनीय जानकारियां हासिल करते थे और उन जानकारियों को इन दोनों ने पाकिस्तान भेजा।

0
207
Rajasthan
Rajasthan: ISI के दो एजेंट गिरफ्तार, पाकिस्तान भेज रहे थे सेना से जुड़ी खुफिया जानकारियां

Rajasthan: देशभर में 75वें स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही हैं। जिसको लेकर देश की एजेंसियां भी अलर्ट मोड़ पर हैं। इसी बीच राजस्थान पुलिस की खुफिया एजेंसी ने दो पाकिस्तानी जासूसों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान भीलवाड़ा निवासी नारायण लाल गदरी और जयपुर के 24 वर्षीय कुलदीप सिंह शेखावत के रुप में हुई है। जानकारी के मुताबिक दोनों जासूस सोशल मीडिया के जरिए जानकारियां पाकिस्तान भेजते थे।

Rajasthan
Rajasthan: ISI के दो एजेंट गिरफ्तार

Rajasthan: ऑपरेशन सरहद के तहत पकड़े गए दोनों आरोपी

बता दें कि ये दोनों एजेंट ऑपरेशन सरहद के तहत पकड़े गए हैं। खूफिया एंजेसी के अधिकारियों के अनुसार, जासूसों ने सेना के जवानों से सोशल मीडिया पर दोस्ती करके उनसे गोपनीय जानकारियां हासिल करते थे और उन जानकारियों को इन दोनों ने पाकिस्तान भेजा। जिसके बदले में दोनों जासूसों के बैंक अकाउंट में यूपीआई से पैसे ट्रांसफर किए गए।

Rajasthan
Rajasthan:  ISI को भेज रहे थे सेना की खूफिया जानकारियां

वहीं खुफिया एजेंसी के महानिदेशक उमेश मिश्रा ने बताया कि दोनों आरोपी जासूस सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार
आईएसआई के संपर्क में थे। जासूस नारायण लाल गदरी सेना से संबंधित गोपनीय सूचना पााकिस्तानी खूफिया एंजेसी आईएसआई को भेज रहा था। वहीं, पाली की एक शराब की दुकान में सेल्समैन का काम करने वाला कुलदीप सिंह शेखावत एक पाकिस्तानी महिला हैंडलर के संपर्क में था। दोनों को इस काम के पैसे मिल रहे थे। फिलहाल पुलिस इन दोनों जासूसों से पूछताछ में जुटी है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here