भारत इस समय भयंकर महामरी का प्रकोप झेल रहा है। हर दिन देश में 3 हजार से अधिक लोगों की मौत हो रही है। वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल में अखिरी चरण का मतदान हो रहा है। यहां पर 35 विधानसभा सीटों पर 285 उम्मीदवार भाग्य आजमा रहे हैं। बात दें कि, इनमें मालदा की 6, बीरभूम की 11, मुर्शिदाबाद की 11 और कोलकाता नॉर्थ की 7 सीटें शामिल हैं। इस चरण में 84 लाख से ज्यादा मतदाता 35 सीटों पर अपना वोट डाल रहे हैं। वोटिंग 5 बजे तक चलेगी। 2 मई को पांच राज्यों के चुनाव का नतीजे घोषित होंगे।

बीजेपी नेता पर बमबारी: पश्चिम बंगाल में मतदान शुरू हो गया है। आज बीजेपी और टीएमसी के बीच अखिरी चरण की लड़ाई है। इस राज्य को जीतना बीजेपी और टीएमसी के लिए अहम है। मतदान के साथ राज्य में हिंसा की खबरें भी सामने आने लगी हैं। खबर है कि, पश्चिम बंगाल में बमबारी हुई है। जोड़ासांको से भाजपा उम्मीदवार मीना देवी पुरोहित ने आरोप लगाया कि जब वह विभिन्न मतदान केंद्रों का दौरा कर रही थीं तब उनके वाहन पर देसी बम फेंके गये। उन्होंने बताया कि, ‘बम मेरी कार पर फेंके गये लेकिन मैं बच गयी। मैं निश्चित रूप से सभी मतदान केंद्रों का दौरा करूंगी।’ पुरोहित ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘उन्होंने मुझे मारने की कोशिश की और यह मतदाताओं को डराने की साजिश है।’

पुलिस का बयान: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण के तहत मध्य कोलकाता में मतदान जारी रहने के बीच सुबह इलाके के महाजाति सदन के सामने देसी बम फेंके गये। पुलिस ने इस बारे में बताया। उन्होंने बताया कि घटना शहर के मध्य में स्थित सेंट्रल एवेन्यू पर हुई। घटना से लोग दहशत में हैं। मतदाताओं में डर का माहौल है।

सुबह 7 बजे से मतदान: कोरोना के बीच पश्चिम बंगाल में सुबह 7 बजे से चुनाव शुरू हो गया है। आखिरी चरण में 35 विधानसभा सीटों पर चुनाव चल रहा है। कोलकाता के चौरंगी में मतदान के लिए लोगों की लंबी कतार लगी है।

मालदा की मांग: पश्चिम बंगाल में आखिरी चरण का मतदान जारी है। इस बीच मालदा की जनता का कहना है कि, हमें राज्य में सुख और शांति चाहिए। जिस तरह से हिंसा हो रही है, हमें ऐसा शासन नहीं चाहिए।

कोरोना प्रोटोकॉल की धज्ज्यिा: राज्य में ऐसे समय में चुनाव हो रहा है जब देश भर में लोग कोरोना महामारी के कारण परेशान हैं। कई राज्यों में लॉकडाउन लगा दिया गया है। वहीं हर राज्य में नाइट कर्फ्यू है। इस बीच बंगाल में मतदान करने पहुंचे लोग बिना सोशल डिस्टेंसिंग के दिखाई दिए। पुलिस लोगों से कोरोना गाइडलाइंस फॉलो कराने की कोशिश कर रही है।

मिथुन चक्रवर्ती का वोट: विधानसभा चुनाव के आठवें और आखिरी चरण के लिए अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने उत्तर कोलकाता के काशीपुर-बेलगछिया के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला। उन्होंने कहा, ”इससे पहले इतना शांतिपूर्ण मतदान मैंने नहीं देखा। सुरक्षा के बहुत अच्छे प्रबंध हैं, इसके लिए बधाई देता हूं।”

ईवीएम खराब: बंगाल में बीरभूम के मतदान केंद्र संख्या 188 पर EVM में तकनीकी समस्या के कारण मतदान आधे घंटे देर से शुरू हुआ। एक व्यक्ति ने बताया, ”मैं यहां 6 बजे सुबह से खड़ा हूं और 7:30 हो गया लेकिन अभी तक मतदान शुरू नहीं हुआ है, बोला गया है कि मशीन खराब है।” बता दें कि, लगभग हर चरण में ईवीएम खराब होने की शिकायत आती रहती है।

पीएम मोदी का ट्वीट: बंगाल में मतदान शुरू होते ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर जनता से मतदान करने के लिए कहा है। पीएम ने कहा कि, अधिक से अधिक लोग वोट करें। उन्होंने ये भी कहा कि, कोरोना गाइडलाइंस का भी पालन करें।

मतदान आरंभ: पश्चिम बंगाल में सुबह 7 बजे से मतदान चल रहा है। राज्य में 8 चरणों में मतदान हो रहा था आज आखिरी चरण का मतदान चल रहा है। ऐसे में मतदान केंद्र पर भारी संख्या में लोग दिख रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here