Hyderabad की महिला ने अपने जुनून को करियर में बदला, बाइक पर बनाती हैं बेहतरीन डिजाइन

0
364
Hyderabad
Hyderabad की महिला ने अपने जुनून को करियर में बदला, बाइक पर बनाती हैं बेहतरीन डिजाइन

हैदराबाद (Hyderabad) की रहने वाली एक 26 साल की महिला जो कि हेलमेट और फ्यूल टैंक (Helmet And Fuel Tank) पर सुंदर और आकर्षक डिज़ाइन बनाती है। हाल ही में उन्होनें “खुद की बाइक पर डिज़ाइन बनाकर सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट की हैं। जिसे लोग खूब पसंद कर रहें हैं। महिला ने बताया कि कैसे एक डिजाइन ने उसके काम को सराहा और काम को आगे बढ़ाया।

कस्टम डिजाइनिंग पेंटिंग को बदला करियर में

हैदराबाद की एक लड़की ने मोटरसाइकिल को कस्टम-डिज़ाइन करके पेंटिंग के अपने जुनून को करियर में बदला हैं। महिला का नाम सिंगाजोगी सत्यवेनी (Singajogi Satyaveni) हैं जिसे बचपन से ही पेंटिंग का शौक रहा है। और वह अपने जुनून को एक आदत में जोड़ना चाहती थीं। बता दें कि उनके साथ उनकी बहन संगीता भी पेंटिग का शौकिन हैं। एएनआई से बात करते हुए सत्यवेनी ने कहा, “मैंने और मेरी बहन संगीता ने अपनी बाइक्स को फिर से तैयार करना शुरू किया और अब हमारे पास अलग-अलग राज्यों से ऑर्डर आए हैं। हम बाइक, हेलमेट, टी-शर्ट और अन्य चीजों पर पेंट करते हैं।

NGO में काम करती हैं सत्यवेनी

सत्यवेनी ने कहा कि मैं और मेरी बहन जब भी घूमने जाते है तो वहां मैं तस्वीरें लेने के बजाय, वहां की तस्वीरें बनाती हूं। “मेरी बहन, जो कि एक वीएफएक्स डिजाइनर है उसी ने मेरे मोटरसाइकिल टैंक को डिजाइन किया। आगे सत्यवेनी ने कहा कि उनके माता-पिता पेंटिंग के लिए उनकी प्रेरणा थे क्योंकि वह अपने स्केचिंग और पेंटिंग को देखकर बड़ी हुई हैं। आपको बता दें कि सत्यवेनी एक एनजीओ भी चलाती हैं जो महिलाओं को आत्मरक्षा और बाइक चलाने का प्रशिक्षण देकर आत्मनिर्भर बनने का प्रशिक्षण देती है।

यह भी पढ़ें: Viral Video: विकास कार्य फाइल के पीछे बकरी, बकरी के पीछे अधिकारी, अंत में नहीं बची फाइल, देखें वीडियो

Viral Video: शेर के बाड़े में कूदने की कोशिश करने लगा शख्स, देखें फिर क्या हुआ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here